Friday, Apr 26 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
दुनिया


हसीना ने गृहमंत्री को दिया निर्देश, हिंदुओं पर हमला करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई

हसीना ने गृहमंत्री को दिया निर्देश, हिंदुओं पर हमला करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई

ढाका, 19 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गृह मंत्री असदुजमान खान को दुर्गा पूजा के दौरान हिंदू समुदाय के लोगों के घरों और मंदिरों को निशाना बनाने के पीछे जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बंगलादेश में सत्तारूढ़ अवामी लीग नेे मंगलवार को सांप्रदायिक हिंसा की हालिया घटनाओं के खिलाफ देश भर में 'सद्भाव रैलियां' और शांति जुलूस निकाले और शेख हसीना का निर्देश भी इसी दरमियान आया है।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट सचिव खांडकर अनवरुल इस्लाम ने आज कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि सुश्री हसीना ने गृहमंत्री को निर्देश दिया है कि वह निष्पक्ष जांच के माध्यम से हमले की साजिश रचने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होंने अपने आधिकारिक निवास गोनो भवन से बैठक की अध्यक्षता की। इस दिशा में एक और कदम उठाते हुए अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ प्रतिरोध बनाने का आग्रह किया।

उन्होंने पार्टी की सद्भाव रैली के दौरान कहा, 'हम देश के लोगों के साथ मिलकर शेख हसीना के नेतृत्व में सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ खड़े होंगे।'

ढाका में बंगबधु एवेन्यू पर स्थित पार्टी के मुख्य कार्यालय के सामने से सुबह निकाली गई इस रैली में उन्होंने कहा, 'हिंदू भाई-बहन आप डरे नहीं। शेख हसीना और अवामी लीग आपके साथ है। शेख हसीना की सरकार एक अल्पसंख्यक-हितैषी सरकार है।'

उन्होंने कहा कि अवामी लीग तब तक सड़कों पर रहेगी, जब तक सांप्रदायिक ताकतों से निपट नहीं लिया जाता। देश भर में मौजूद अवामी लीग के नेता और कार्यकर्ता सांप्रदायिक ताकतों को उचित जवाब देने के लिए तैयार है।

अरिजीता जितेन्द्र

वार्ता

More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image