Friday, Apr 26 2024 | Time 13:34 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दिल्ली और चंडीगढ़ में घना कोहरा छाने का अनुमान

दिल्ली और चंडीगढ़ में घना कोहरा छाने का अनुमान

पुणे 13 फरवरी (वार्ता) पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकतर इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे तथा उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में घना कोहरा छाने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक रात का तापमान पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। उत्तराखंड, पंजाब, सौराष्ट्र, कच्छ, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।

गुजरात के अधिकांश स्थानों पर, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम के कई स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अलग-थलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। रायलसीमा में रात का तापमान 3़ 1 से 5़ 0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों में तथा तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कई स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश, यानम, केरल और माहे के कुछ स्थानों पर, असम, मेघालय, ओडिशा, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप के अधिकतर स्थानों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

देश के मैदानी इलाकों में हरियाणा के नरनौल में सबसे कम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश इलाकों में, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में शनिवार को सुबह 08़ 30 बजे घना से अति घना कोहरा तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में अलग-अलग स्थानों में मध्यम कोहरा छाया रहा।

लुधियाना, पटियाला, चंडीगढ़, करनाल, भिवानी, अयानगर, रिज (दिल्ली), अलीगढ़, हरदोई और बरेली में 25 मीटर, अमृतसर, अंबाला, हिसार, रोहतक, सफदरजंग (दिल्ली), मेरठ, बहराइच और गोरखपुर में 50 मीटर, पालम (दिल्ली) और कैनिंग में 200 मीटर की दृश्यता सुबह 08़ 30 बजे दर्ज किया गया।

बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी में 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चलने का अनुमान है। मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इस समुद्री क्षेत्र में काम नहीं करने की सलाह दी गयी है।

पूरे देश में मौसम शुष्क रहा।

त्रिपाठी.संजय

जारी.वार्ता

image