Friday, Apr 26 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उत्तर पश्चिम रेलवे के 236 स्टेशनों पर हाईस्पीड इंटरनेट उपलब्ध

उत्तर पश्चिम रेलवे के 236 स्टेशनों पर हाईस्पीड इंटरनेट उपलब्ध

जयपुर 21अगस्त(वार्ता) उत्तर पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 236 स्टेशनों पर फ्री हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करा दी है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने तथा इंटरनेट के बढ़ते उपयोग को देखते हुये उत्तर पश्चिम रेलवे के 358 स्टेशनों पर फ्री हाई स्पीड वाई-फाई सुविधा प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमें से 236 स्टेशनों पर यह सुविधा प्रदान कर दी गई है।

रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित 100 दिन की कार्ययोजना पर कार्य करते हुये उत्तर पश्चिम रेलवे ने 171 स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा प्रारम्भ कर दी है। इस कार्ययोजना के तहत यह सुविधा प्रदान करने में उत्तर पश्चिम रेलवे सम्पूर्ण भारतीय रेलवे में द्वितीय स्थान पर है।

इस फ्री वाई फाई सुविधा से जयपुर मण्डल के 33 स्टेशनों, जोधपुर मण्डल के 49 स्टेशनों, बीकानेर मण्डल पर 101 स्टेशनों तथा अजमेर मण्डल के 53 स्टेशनों पर यात्रियों को फ्री हाई स्पीड इंटरनेअ के उपयोग का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस सुविधा के प्रारम्भ होने से यात्रियों को यात्रा करते समय अथवा स्टेशनों पर अपने डिजिटल उपकरणों के उपयोग कर दिन-प्रतिदिन के कार्य सुगमता से करने में आसानी हो रही है।

More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image