Monday, Apr 29 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी इंडिया ने पुरूष हॉकी प्रशिक्षण शिविर के लिए 28 सदस्यों की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने पुरूष हॉकी प्रशिक्षण शिविर के लिए 28 सदस्यों की घोषणा की

नयी दिल्ली, 11 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया ने मंगलवार से 30 मार्च तक भुवनेश्वर में होने वाले सीनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए 28 सदस्यीय कोर संभावित समूह की आज घोषणा की।

पेरिस ओलंपिक 2024 की तैयारियों के तहत टीम को बेहतर बनाने के लिए उद्देश्य से भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में शिविर आयोजित किया जा रहा है।

पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 में सफल प्रदर्शन के बाद शिविर में लौट आई है, जहां वे भुवनेश्वर और राउरकेला चरण में आठ मैचों में 15 अंक हासिल करने के बाद वर्तमान में तीसरे स्थान पर हैं। लीग 22 मई को बेल्जियम के एंटवर्प में फिर से शुरू होगी।

राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के मुख्य समूह में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा और रक्षकों हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय, सुमित और अमीर अली शामिल हैं।

शिविर में बुलाए गए मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, रबीचंद्र सिंह मोइरंगथेम, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह शामिल हैं। जबकि फॉरवर्ड की सूची में आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, बॉबी सिंह धामी और अरजीत सिंह हुंदल शामिल हैं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने आगामी शिविर को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, “हम इस शिविर में प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण ब्लॉक शुरू करना चाहते हैं और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम श्रृंखला के लिए जाने से पहले सर्वोत्तम स्थिति में हों।”

उन्होंने कहा कि शिविर के लिए चुने गए खिलाड़ी आगामी महत्वपूर्ण मैचों में खेलने के लिए दावेदार होंगे। इसलिए, हमने प्रो लीग में खेलने वाले कुछ युवाओं के साथ-साथ अनुभवी खिलाड़ियों का एक समूह चुना है। ओडिशा में प्रो लीग मिनी-टूर्नामेंट एक उत्कृष्ट परीक्षण मैदान साबित हुआ, लेकिन इसमें हमेशा सुधार की गुंजाइश होती है और हम प्रो लीग के अंतिम चरण तथा पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले चीजों को ठीक करने की प्रयास करेंगे।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम 28 सदस्यीय कोर ग्रुप:-

गोलकीपर:- कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश और सूरज करकेरा,

डिफेंडर्स:- हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय, सुमित और अमीर अली।

मिडफील्डर:- मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, रबीचंद्र सिंह मोइरंगथेम, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा,

राजकुमार पाल और विष्णुकांत सिंह।

फारवर्ड:- आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंट सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, बॉबी सिंह धामी और अरजीत सिंह हुंदल।

राम

वार्ता

More News
भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम इंग्लैंड को हराकर थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम इंग्लैंड को हराकर थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में

29 Apr 2024 | 4:33 PM

चेंगदू 29 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने सोमवार को दूसरे ग्रुप सी मुकाबले में इंग्लैंड को 5-0 से हराकर थॉमस और उबेर कप क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली।

see more..
न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

29 Apr 2024 | 1:40 PM

वेलिंग्टन 29 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज मे होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

28 Apr 2024 | 11:50 PM

चेन्नई 28 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98) और डैरिल मिचेल (52) रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य दिया है।

see more..
image