Monday, Apr 29 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का उद्घाटन मैच में छत्तीसगढ़ और मप्र के बीच

हॉकी महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का उद्घाटन मैच में छत्तीसगढ़ और मप्र के बीच

पुणे, 09 मार्च (वार्ता) पुणे में 13 मार्च में शुरु होने वाली 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 में गत चैंपियंस हॉकी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच उदघाटन मुकाबला खेला जायेगा।

मध्य प्रदेश इस चैंपियनशिप में पिछले सीज़न के अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी,तो कई उभरते खिलाड़ियों को अनुभवी भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलना का मौका मिलेगा। जहां वरिष्ठ खिलाड़ी अपने खेल के समय का सर्वोत्तम उपयोग करना चाहेंगे, वहीं युवा खिलाड़ी अपने खेल के समय का सर्वोत्तम उपयोग करना चाहेंगे। इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के जरिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

मौजूदा चैंपियन हॉकी मध्य प्रदेश को टूर्नामेंट में हॉकी बिहार और छत्तीसगढ़ हॉकी के साथ पूल ए में रखा गया है। क्वार्टर फाइनल के लिए आठ पूलों में से प्रत्येक से एक टीम के क्वालीफाई करने के साथ, हॉकी मध्य प्रदेश शुरू से ही अपने खेल में शीर्ष पर रहना चाहेगा। पूल ए का टॉपर पूल एच के टॉपर से खेलेगा जिसमें हॉकी बंगाल, हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु, हॉकी गुजरात और तेलंगाना हॉकी शामिल हैं। हॉकी मध्य प्रदेश 14 मार्च को ग्रुप चरण का अपना दूसरा और अंतिम मैच हॉकी बिहार के खिलाफ खेलेगी।

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2023 के बारे में बोलते हुए, मौजूदा चैंपियंस हॉकी मध्य प्रदेश की कोच वंदना उइके ने कहा, “पिछला सीज़न शानदार था। यह पहली बार था जब वीडियो रेफरल प्रणाली शुरू की गई और इससे व्यापक अंतर आया। काकीनाडा में हमारा अनुभव बहुत अच्छा रहा और जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया और चैंपियनशिप जीती उससे हम बहुत खुश थे।”

उन्होने कहा “ जहां व्यक्तिगत प्रदर्शन मायने रखता है, वहीं खिलाड़ी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। हमारे पास एक अच्छा तैयारी शिविर है और हम सामने आने वाली हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।मुझे लगता है कि हॉकी हरियाणा और हॉकी झारखंड बहुत मजबूत टीमें हैं और बेहद प्रतिस्पर्धी हैं। हालाँकि, हमने खुद को तैयार कर लिया है।”

प्रदीप

वार्ता

image