Friday, Apr 26 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


माचोमैन अभिनेता के तौर पर पहचान बनायी ऋतिक ने

माचोमैन अभिनेता के तौर पर पहचान बनायी ऋतिक ने

(जन्मदिन 10 जनवरी के अवसर पर)

मुंबई 09 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड में ऋतिक रौशन एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किये जाते है जिन्होंने न सिर्फ रूमानी भूमिकाओं से बल्कि अपनी माचोमैन छवि से भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

मुंबई में 10 जनवरी 1974 को जन्में ऋतिक रौशन को अभिनय की कला विरासत में मिली। ऋतिक के पिता राकेश रौशन जानेमाने फिल्मकार और अभिनेता है जबकि उनके दादा रौशन ने संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। ऋतिक ने बतौर बाल कलाकार आशा.आपके दीवाने.आसपास और भगवान दादा जैसी फिल्मों में काम किया।

ऋतिक ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2000 में अपने पिता राकेश रौशन के बैनर तले बनी रोमांटिक फिल्म “कहो ना प्यार से की।” इस फिल्म में ऋतिक और अमीषा पटेल की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद

किया। इस फिल्म में ऋतिक ने दोहरी भूमिका निभायी थी। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। अपनी पहली हीं फिल्म के लिये ऋतिक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला।

वर्ष 2000 में हीं ऋतिक की फिजा और मिशन कश्मीर जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी। दोनो हीं फिल्मों में ऋतिक ने अपनी रूमानी छवि में बदलाव लाते हुये संजीदा अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिजा के लिये ऋतिक

रौशन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किये गये।

              वर्ष 2001 में ऋतिक रौशन को सुभाष घई की फिल्म यादें में काम करने का अवसर मिला लेकिन कमजोर पटकथा के कारण फिल्म नकार दी गयी। इसी वर्ष प्रदर्शित करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम के लिये ऋतिक रौशन सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किये गये।

वर्ष 2003 में ऋतिक रौशन को एक बार फिर से अपने पिता की फिल्म कोई मिल गया में काम करने का अवसर मिला। सांइस नैचुरल थ्रिलर इस फिल्म में ऋतिक रौशन ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिये ऋतिक को दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया।

वर्ष 2006 ऋतिक रौशन के करियर का अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी धूम 2 और क्रिश जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी। यश राज बैनर तले बनी धूम के सीक्वल धूम 2 में ऋतिक रौशन ने नेगेटिव किरदार निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया वहीं कोई मिल गया के सीक्वल क्रिश मे ऋतिक रौशन ने सुपरहीरो का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

वर्ष 2012 में ऋतिक रौशन की फिल्म अग्निपथ प्रदर्शित हुयी।यह फिल्म वर्ष 1990 में प्रदर्शित अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ की रिमेक थी। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी साथ हीं ऋतिक दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरे उतरे।

वर्ष 2013 में प्रदर्शित क्रिश 3 ऋतिक रौशन के करियर की सर्वाधिक कामयाब फिल्म साबित हुयी1इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर 240 करोड़ रूपये की कमाई की है। वर्ष 2014 में ऋतिक की फिल्म बैंगबैग ने 180 करोड़ रूपये की

शानदार कमाई की। वर्ष 2017 में ऋतिक की फिल्म काबिल प्रदर्शित हुयी। फिल्म ने 100 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

 

More News
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

26 Apr 2024 | 11:11 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ,निर्माता करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया है। यह एक जासूसी कॉमेडी होगी, जिसका निर्देशन आकाश कौशिक करेंगे।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:12 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है ,गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:09 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है।गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

25 Apr 2024 | 2:51 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की आने वाली फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

see more..
image