Friday, Apr 26 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाड में पहला पदक जीत बहुत खुश हूं: अपूर्वी

एशियाड में पहला पदक जीत बहुत खुश हूं: अपूर्वी

जकार्ता, 19 अगस्त (वार्ता) 18वें एशियाई खेलों में रविवार को निशानेबाज़ी में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने देश के लिए पहला पदक हासिल करने पर खुशी जतायी है।

अपूर्वी ने अपने प्रदर्शन को लेकर संतोष जाहिर करते हुए कहा,“ विश्व कप में चौथा हासिल करना हमारा अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन था, जिसके बाद हमने अपने खेल में काफी सुधार किया है। एशियाई खेलों में यह मेरा पहला पदक होने के अलावा भारत के लिए भी पहला पदक है। मैं बहुत खुश हूं, लेकिन मेरा ध्यान कल होने वाली 10 मीटर एयर राइफल एकल स्पर्धा पर है।”

एलिमिनेशन राउंड में तीसरे पायदान पर रहने पर अपूर्वी ने कहा,“निशानेबाजी में यह होता है, मुझे लगता है कि हमने सही निशाना लगाया।”

पदक हासिल करने के बाद रवि ने कहा,“यह कांस्य पदक केवल अपूर्वी के कारण ही देश की झोली में आ सका है। क्वालीफाई करने के बाद फाइनल में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। हमें एक साथ अभ्यास करने का ज्यादा समय नहीं मिल सका।”

पिस्टल कोच जसपाल राणा ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल के लिये क्वालीफाई करने से चूक गयी मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी के प्रदर्शन पर कहा,“मनु ने अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। उन्हें अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना सीखना होगा। बड़े आयोजनों में बेहतर प्रदर्शन करने के दबाव से कैसे निपटा जाए यह अभिषेक को सीखना होगा। यह उसके लिए नया है। वे दोनों इससे सीखेंगे।”

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image