Sunday, May 5 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


माफिया व उपद्रवियों को इस लायक नही छोडूंगा कि वह उत्तराखंड में घुसे:योगी

माफिया व उपद्रवियों को इस लायक नही छोडूंगा कि वह उत्तराखंड में घुसे:योगी

देहरादून/श्रीनगर/रुड़की, 14 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार लोकसभा क्षेत्रों में रविवार को तीन स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में हुई जनसभाओं में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हुंकार भरी।

उन्होंने कहा कि माफिया और उपद्रवियों को इस लायक नहीं छोडूंगा कि वे उत्तराखंड में घुसें।

योगी ने अपने गृह जनपद पौड़ी के श्रीनगर में प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज मुझे अपनी जन्म भूमि की लोकसभा सीट पर संवाद करने का मौका मिला है। यहां का संवाद मेरे लिए आत्म साक्षात्कार होता है। यहां के कण-कण में शंकर का वास है। उन्होंने कहा कि एक विकसित भारत की संकल्पना को आगे बढ़ाने वाला संकल्प पत्र आज भाजपा ने जारी किया है।

योगी ने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि उनके कार्यकाल को देखकर मन खिन्न होता था। उनका एजेंडा स्वार्थ व देश के विघटन का था। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का सौभाग्य है कि दोनों सीडीएस उत्तराखंड के पौड़ी जनपद ने दिए हैं। हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं। आज तीन चार ही जनपदों में नक्सलवाद है। तीसरे कार्यकाल में ये भी समाप्त हो जाएगा। उन्होंने जनता से कहा कि भाजपा को उत्तराखंड से पांच कमल चाहिए।

हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत, रुड़की में श्री आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का जो संबंध है, उसको कोई अलग नहीं कर सकता। उत्तराखंड से जब नदियों का पानी आता है, वह यूपी को उत्तम प्रदेश में बनाने में सहायक होता है। दोनो राज्य के लोग एक-दूसरे में पूरी तरह रचे-बसे हैं। जनसभा में अपने बाल स्वरूप को धरे एक बालक ने जब उनका ध्यान आकर्षित किया तो उन्होंने उसके कानों में कुछ कहा। कुछ नेताओं ने उस बालक को गोद में उठा लिया।

योगी ने रुड़की के बाद, हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में ही आने वाली देहरादून जिले की धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में भी आज जनसभा को सम्बोधित किया। यहां भी उन्होंने सभी पांचों सीटों पर कमल के निशान पर बटन दबाने का आह्वान किया।

सुमिताभ.संजय

वार्ता

More News
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image