Friday, Apr 26 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
खेल » अन्य स्पर्धाएं


हिमाचल में 12000 फुट की ऊंचाई पर आइस स्केटिंग का बना विश्व रिकॉर्ड

हिमाचल में 12000 फुट की ऊंचाई पर आइस स्केटिंग का बना विश्व रिकॉर्ड

रिकांगपिओ, 06 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के नाको प्राकृतिक झील में लगभग 12000 हजार फुट की ऊंचाई पर लॉंग ट्रैक आइस स्केटिंग चैंपियनशिप के आयोजन का रिकार्ड बना है।

दो दिवसीय प्रतियोगिता में महिला, सीनियर महिला और पुरुषों के 13 से 15 और 16 से 19 आयु वर्गों में खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया।

हिमाचल आइस स्केटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष रोशन लाल ने बताया कि दो दिवसीय इस चैम्पियनशिप में महिला वर्ग की 13 से 15 आयु वर्ग की 500 मीटर दौड़ में महाराष्ट्र की हिताशी त्रिवेदी ने स्वर्ण, हरियाणा की रूही शर्मा ने रजत तथा महाराष्ट्र की नीरजा ने कांस्य पदक हासिल किया। पुरुष वर्ग के 13 से 15 आयु वर्ग में महाराष्ट्र के शौनक ने स्वर्ण, हिमाचल प्रदेश के विख्यात कंवर ने रजत और महाराष्ट्र के अमोघ ने कांस्य पदक जीता। इसी तरह पुरुषों के 15 से 19 आयु वर्ग में आंध्र प्रदेश की जी. देवी ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश के प्रिंस गौतम ने रजत और हरियाणा के संयम गोयल ने कांस्य पदक जीता। सीनियर कैटेगरी में कर्नाटक के ओंकार योगराज ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश के अनुभव गुप्ता ने रजत और मध्य प्रदेश के सुजल साहू ने कांस्य पदक हासिल किया।

उन्होंने बताया कि 13 से 15 आयु वर्ग में 300 मीटर की महिला वर्ग की ट्रैक दौड़ में हिमाचल की इशिता राणा ने स्वर्ण, तनवी ठाकुर ने रजत और सोनल ठाकुर ने कांस्य पदक जीता। वही पुरुष वर्ग में हिमाचल के यशीश नेगी ने स्वर्ण, अनिमेश शर्मा ने रजत और दोन्गयत तेंजिन ने कांस्य पदक हासिल किया। पन्द्रह से 19 आयु के पुरुष वर्ग में हिमाचल के नवांग जांगमो ने स्वर्ण, तेनजिन छोकडूप ने रजत और दिल्ली के मानस सेठी ने कांस्य पदक हासिल किया। वहीं 19 से ऊपर के महिलाओं के आयु वर्ग में हिमाचल प्रदेश की दीक्षा ठाकुर ने स्वर्ण, शगुन ने रजत और टाशी डोलकर ने कांस्य पदक प्राप्त किया तो वहीं पुरूष वर्ग में हिमाचल के रजनीश ने स्वर्ण, आंध प्रदेश के जोसेफ ने रजत और हिमाचल के सूर्य प्रकाश ने कांस्य पदक हासिल किया।

प्रतियोगिता में 15 राज्यों के 70 खिलाड़ियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि ने विजेताओं को पदक देकर सम्मानित किया

गया। उन्होंने कहा कि इन विजेताओं का चयन आगामी प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। इस अवसर पर विशेष रूप से भारतीय आइस स्केटिंग संघ के निदेशक अवधूत तावड़े, राष्ट्रीय कोच रवि ढिलन, हिमाचल आइस स्केटिंग संघ के उपाध्यक्ष प्रदीप कंवर तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सं.रमेश.श्रवण

वार्ता

There is no row at position 0.
image