Thursday, May 9 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
खेल


यदि आईपीएल हो तो ऑस्ट्रेलिया इसमें अपने खिलाड़ियों को खेलने दे: लैंगर

यदि आईपीएल हो तो ऑस्ट्रेलिया इसमें अपने खिलाड़ियों को खेलने दे: लैंगर

मेलबोर्न, 09 जुलाई (वार्ता) आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि ‘विश्व क्रिकेट के स्वास्थ्य’ के लिए आस्ट्रेलिया को सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करना चाहिए और यदि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन हो तो उसे अपने टॉप खिलाड़ियों को इसमें शामिल होने के लिये भेजना चाहिए।

आईपीएल को 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवम्बर की विंडो तलाशी जा रही है लेकिन उसी समय ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। यदि विश्व कप स्थगित होता है तभी आईपीएल के आयोजन की कोई संभावना बन सकती है।

लैंगर के हवाले से डेली टेलीग्राफ ने लिखा, “मेरे ख्याल से हमें इंग्लैंड दौरा करना चाहिए। उसके लिये काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन हमें इसे संभव बनाने के लिये कोई तरीका ढूढ़ना होगा।”

उन्होंने कहा, “यह मेरा व्यक्तिगत विचार है कि हमें जाना चाहिए और इसके कई कारण हैं और मैं ‘विश्व क्रिकेट के स्वास्थ्य’ के बारे में सोच रहा हूं।” ऑस्ट्रेलिया को सितम्बर में इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है।

लैंगर ने कहा, “अगर चीजें नियंत्रण से बाहर होती हैं और हम जा नहीं सके, तो कम से कम हम यह कह सकते हैं कि हमने इसे सफल बनाने के लिये हरसंभव प्रयास किया।”

       वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण स्थगित रहा क्रिकेट बुधवार को 117 दिनों बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज के साथ फिर से शुरू हो गया।

कोविड-19 के कारण आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्वकप पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं जबकि आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। एक साथ 16 अंतर्राष्ट्रीय टीमों को लेकर आयोजन कराने की चुनौती के कारण टी-20 विश्वकप के स्थगित होने की उम्मीद के चलते भारतीय बोर्ड उस समय का उपयोग आईपीएल के लिये करना चाहता ही।

भारत ने इस वर्ष के अंत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करने की प्रतिबद्धता दिखाई है, जिस पर लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस जैसे टॉप खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति देनी चाहिए। भले ही इसकी वजह से वे घरेलू सत्र की शुरुआत में हिस्सा नहीं ले सकें।

लैंगर ने कहा, “स्पष्ट तौर पर कहूं तो हमें ऐसा करना पड़ेगा। मैंहमेशा जीतने की हर संभावना देखता हूं और एक बार शेड्यूल स्पष्ट होने पर हम इस ओर अपना पूरा ध्यान लगाएंगे।”

शुभम राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image