Wednesday, May 8 2024 | Time 09:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधायक भ्रष्टाचार का मामला लाएगा तो दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई: विज

विधायक भ्रष्टाचार का मामला लाएगा तो दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई: विज

चंडीगढ़, 29 जनवरी(वार्ता) हरियाणा में निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के बीच भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर चल रही खींचतान के चलते राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि अगर कोई विधायक शिकायत लेकर आएगा तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई अवश्य होगी।

पंजाब में सतलुज यमुना सम्पर्क(एसवाईएल) नहर मामले पर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) विधायक अभय चौटाला के सभी दलों के इस मसले पर एकजुट होने के बयान पर श्री विज ने तंज कसते हुये कहा कि श्री चौटाला का क्या है ये तो हरियाणा-पंजाब की शंभु सीमा पर जाकर उल्टी कस्सी से नहर खोदने लग गए थे अब इससे पानी नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि एसवाईएल नहर मामले का फैसला हरियाणा के हक में आ चुका है और अब इसके क्रियान्वयन का मामला उच्चतम न्यायालय में है। उन्होंने कहा कि हम अपने हिस्से का पानी जरूर लाएंगे।

दिल्ली की तिहाड़ जेल में इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला से मोबाइल मिलने के बाद उनकी पेरोल पर रोक लगाए जाने को लेकर श्री विज ने प्रतिक्रिया में कहा कि कैदियों के आचरण को देखते हुए जेल मैनुअल के अनुसार ही पेरोल देने या न देने का फैसला किया जाता है।

हाल ही में एक विधायक द्वारा उनकी कष्ट निवारण समिति की बैठक में पुलिस द्वारा पैसे लिए जाने का मामला उठाये जाने और पलवल के पुलिस अधीक्षक के सुरक्षा कर्मियों द्वारा की गई मारपीट के मामलों पर श्री विज ने कहा कि अगर ऐसा मामला सामने आता है तो जरूर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि कोई अधिकारी विधायकों की न सुने। वहीं पलवल के पुलिस अधीक्षक के मामले में उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में गृह सचिव को जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

रमेश1926वार्ता

image