Wednesday, Sep 26 2018 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

एक साल में आवास नहीं बनाया तो किस्त की राशि मिलने में होगी दिक्कत

एक साल में आवास नहीं बनाया तो किस्त की राशि मिलने में होगी दिक्कत

पटना 11 सितंबर (वार्ता) बिहार के ग्रमाीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत स्वीकृति मिलने के एक साल के भीतर यदि आवास का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया तो लाभुक को अगली किस्त की राशि में मिलने में काफी दिक्कत होगी।

श्री कुमार ने यहां बताया कि केंद्र सरकार के ‘आवास सॉफ्ट’ में ऐसे प्रावधान किये गये हैं कि यदि स्वीकृति मिलने के बाद एक साल के अंदर आवास का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया तो लाभुक को अगली किस्त की राशि ट्रांसफर करने की अनुमति प्रदान नहीं की जाती है। उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर लाभुकों को सचेत होकर अपने आवास का निर्माण कार्य एक साल में पूरा कर लेना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि राज्य में वित्त वर्ष 2016-17 से प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) लागू है, जिसके तहत वर्ष 2022 तक राज्य के लगभग 35 लाख गृहविहीन परिवारों के लिए आवास का निर्माण कराया जाना है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 के लिए निर्धारित लक्ष्य 11 लाख 76 हजार के अनुरूप दिसम्बर 2018 तक आवासों को पूर्ण कराने का लक्ष्य रखा गया है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
image