Wednesday, May 8 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
भारत


आतंकवाद पर महत्वपूर्ण बात होगी भारत-सऊदी अरब के बीच

आतंकवाद पर महत्वपूर्ण बात होगी भारत-सऊदी अरब के बीच

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के शाहज़ादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद के बीच बुधवार को आतंकवाद के खिलाफ जंग को लेकर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श होगा।

सऊदी अरब के शाहज़ादे भारत की दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार शाम को यहाँ पहुँचे। प्रधानमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़कर स्वयं हवाईअड्डे पर मेहमान नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया। विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह भी वहां मौजूद थे।

सऊदी अरब के शाहज़ादे का आज यहाँ राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में राजकीय स्वागत किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री ने उनकी अगवानी की। शाहज़ादे सलमान ने इस अवसर पर भारत एवं सऊदी अरब के बीच रिश्तों को और मजबूत बनाने का संकल्प जताया।

विदेश मंत्रालय के अनुसार, सऊदी शाहज़ादे श्री मोदी के निमंत्रण पर भारत आये हैं। भारत का यह उनका पहला सरकारी दौरा है। प्रधानमंत्री के साथ उनकी शिष्टमंडल स्तर की बैठक हैदराबाद हाऊस में होगी। श्री मोदी सऊदी अरब के शाहजादे के सम्मान में भोज देंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में भारत, पाकिस्तान में सरकारी पनाह में सक्रिय आतंकवादी समूहों के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाएगा।

सऊदी शाहज़ादे राष्ट्रपति भवन में श्री कोविंद से भी मुलाकात करेंगे।

सचिन, यामिनी

वार्ता

More News
विमानन मंत्रालय ने उडानें रद्द होने पर एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी

विमानन मंत्रालय ने उडानें रद्द होने पर एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी

08 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) नागरिक विमानन मंत्रालय ने अनेक उडानें रद्द किये जाने से यात्रियाें को हो रही असुविधा के मामले में एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है।

see more..
देश का पहला ऊष्मा आघात उपचार केंद्र दिल्ली में

देश का पहला ऊष्मा आघात उपचार केंद्र दिल्ली में

08 May 2024 | 6:09 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के डा राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बुधवार काे देश का पहला हीट स्ट्रोक- “ऊष्मा आघात उपचार केंद्र” शुरु किया जिसमें लू लगने से संबंधित बीमारियों से पीड़ित रोगियों को उपचार किया जाएगा।

see more..
image