Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
दुनिया


इमरान चीन की आधिकारिक यात्रा के लिए बीजिंग पहुंचे

इमरान चीन की आधिकारिक यात्रा के लिए बीजिंग पहुंचे

इस्लामाबाद 02 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए शुक्रवार को बीजिंग पहुंच गये।

पाकिस्तान के समाचार पत्र द डॉन ने पाकिस्तान रेडियो के हवाले से बताया कि श्री खान प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली चीन यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे और शंघाई में पहले चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में हिस्सा लेंगे।

श्री खान इस यात्रा के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ वार्ता करेंगे। उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में कई समझौतों पर हस्ताक्षर किये जाने की संभावना है।

श्री खान के बीजिंग हवाई अड्डा पहुंचने पर चीन के परिवहन मंत्री ली शिओपेंग, चीन के पाकिस्तान के लिए राजदूत यो जिंग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद भी मौजूद थे।

श्री खान के साथ पाकिस्तान के योजना मंत्री मखदूम खुसरो बुख्तियार, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त मंत्री असद उमर, रेल मंत्री शेख राशिद अहमद, वाणिज्य, उद्योग और निवेश मामलों में प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद, ब्लूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम मीर कमाल भी गये हैं।

More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image