Friday, Apr 26 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


आतंकवादी हमला मामले में जवानों को खुली छूट दी है: मोदी

आतंकवादी हमला मामले में जवानों को खुली छूट दी है: मोदी

यवतमाल,(महाराष्ट्र) 16 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा और हमलावरों को दंडित करने के लिए जवानों को खुली छूट दे दी गयी है।

श्री मोदी ने कहा कि इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा, आतंकवादी संगठनों और आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, उन्हें सज़ा जरूर दी जायेगी, वे चाहे जितना छिपने की कोशिश करें। उन्होंने बताया कि सैनिकों विशेषकर सीआरपीएफ में जो गुस्सा है, उसे देश समझ रहा है, इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गयी है। महाराष्ट्र के दो वीर सपूतों ने पुलवामा में अपने प्राणों की आहुति दी है जो व्यर्थ नहीं जाने दी जायेगी।

पुणे-अजनी-पुणे हमसफर एक्सप्रेस को श्री मोदी ने हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि ट्रेन दौंड, मनमाड, भुसावल और बडनेरा होते हुए जायेगी इससे इन सभी जगह के लोगों को बहुत सुविधा होगी।

श्री मोदी ने कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। विदर्भ के यवतमाल में प्रधानमंत्री ने आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन किया तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गये घरों की चाभियां कुछ लाभार्थियों को सौंपी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ राष्ट्र की समृद्धि के लिए भी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। विकास की पंचधारा यानी बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क से जुड़े करीब 500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है।

श्री मोदी ने कहा कि यवतमाल में 14 हजार से अधिक गरीब परिवारों ने अपने नये घर में प्रवेश भी किया। केंद्र सरकार ने 2022 तक हर बेघर को पक्का घर देने का लक्ष्य रखा है और सरकार तेज़ी से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है। अब तक देश के गांव और शहरों में 1.5 करोड़ गरीबों के घर बनाये जा चुके हैं।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image