Thursday, May 2 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने बिली जीन किंग कप में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया

भारत ने बिली जीन किंग कप में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया

चांग्शा 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय महिला टेनिस टीम ने शुक्रवार को बिली जीन किंग कप 2024 एशिया/ओशिनिया ग्रुप एक मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हरा दिया है।

आज यहां चीन के चांग्शा में मून आइलैंड क्ले पार्क में रुतुजा भोसले ने एकल मुकाबला जीता। वहीं अंकिता रैना और प्रार्थना थोम्बरे की जोड़ी ने युगल मुकाबले में जीत हासिल की।

भोसले ने एक घंटे और पांच मिनट में 6-2, 6-2 से आसान जीत दर्ज की। भोसले ने पहले सेट में लगातार पांच गेम जीतकर शुरुआत में ही मैच में अपना दबदबा कायम रखा।

अंकिता रैना ने प्रार्थना थोम्बारे के साथ मिलकर डेबिन किम और सोह्युन पार्क के खिलाफ युगल मैच एक घंटे और 33 मिनट में 6-4, 6-4 से जीत लिया। दक्षिण कोरिया पर 2-1 की जीत एशिया/ओशिनिया ग्रुप एक में भारत की तीसरी जीत है। भारत ने अपने शुरुआती मैच में प्रशांत ओशिनिया को 3-0 से हराया और गुरुवार को चीनी ताइपे को 2-1 से हराया था।

भारत पूल ए में तीन जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत को प्ले-ऑफ में योग्यता हासिल करने के लिए शीर्ष दो में रहना होगा।

भारतीय टेनिस टीम शनिवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। न्यूजीलैंड दो जीत और दो हार के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है।

राम

वार्ता

More News
रूबलेव ने अलकराज के तीसरी बार मैड्रिड ओपन जीतने के सपने को तोड़ा

रूबलेव ने अलकराज के तीसरी बार मैड्रिड ओपन जीतने के सपने को तोड़ा

02 May 2024 | 3:16 PM

मैड्रिड 02 मई (वार्ता) रूस के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव ने शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए स्पेन के कार्लोस अलकराज के लगातार तीन बार मैड्रिड ओपन खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया है।

see more..
कनाडा ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम की घोषणा की

कनाडा ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम की घोषणा की

02 May 2024 | 3:14 PM

ओटावा 02 मई (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए पाकिस्तानी मूल के साद बिन जफर की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

see more..
image