Tuesday, May 7 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

श्री योगी ने गुरुवार को यहां एक जनसभा में कहा कि दुनिया में भारत की लगातार बेहतर हो रही छवि कुछ लोगों को अच्छी नहीं लग रही है और वे फिर से षडयंत्र करने आपके बीच आए हैं।

कोठी मीना बाजार में भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल व फतेहपुर सीकरी से प्रत्याशी राजकुमार चाहर को विजयी बनाने की अपील करते हुये उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने देशवासियों से पंच प्रण का आह्वान किया था। यह भारत के अंदर गुलामी के अंशों को समाप्त करने, विरासत का सम्मान करने, आत्मनिर्भर व विकसित भारत की संकल्पना के लिए प्रत्येक भारतवासियों के साथ मिलकर आगे बढ़ाने का आह्वान करता है तो दूसरी ओर भारत के प्रति नफरत की भावना के साथ खड़े कांग्रेस, सपा व इंडी गठबंधन के लोग हैं, जिनका इतिहास देश के खिलाफ गद्दारी और अतीत जाति, क्षेत्र व भाषा के आधार पर सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने का रहा है। सत्ता में आने पर उन लोगों ने अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ी जाति व गरीबों के हकों पर डकैती डालने का कुत्सित प्रयास किया है।

योगी ने कहा कि आपके वोट ने देश की तकदीर व तस्वीर बदलने में बड़ी भूमिका का निर्वहन किया है। दस वर्ष में हम नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। पीएम योगी आत्मनिर्भर व विकसित भारत के संकल्पकर्ता हैं। उन्होने मतदाताओं से आह्वान किया कि कमल पर पड़ा आपका हर वोट पीएम मोदी के विकसित व आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को बढ़ाएगा।

जनसभा में योगी सरकार की मंत्री बेबीरानी मौर्या, योगेंद्र उपाध्याय, धर्मवीर प्रजापति, आगरा के सांसद व भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल, फतेहपुर सीकरी के सांसद व भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर आदि मौजूद रहे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
सपा के प्रदेश सचिव प्रदीप सिंह बब्बू ने दिया इस्तीफा

सपा के प्रदेश सचिव प्रदीप सिंह बब्बू ने दिया इस्तीफा

07 May 2024 | 1:01 PM

लखनऊ 07 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश सचिव प्रदीप सिंह ‘बब्बू’ और आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय महासचिव डा मोहम्मद हारुन राईन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

see more..
उप्र में सुबह नौ बजे तक 12.94 फीसदी मतदान

उप्र में सुबह नौ बजे तक 12.94 फीसदी मतदान

07 May 2024 | 10:09 AM

लखनऊ, 07 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 10 संसदीय सीटों के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है और सुबह नौ बजे तक औसतम 12.94 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 10 सीटों पर मंगलवार को होगा मतदान

यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 10 सीटों पर मंगलवार को होगा मतदान

06 May 2024 | 8:35 PM

लखनऊ, 06 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 10 संसदीय सीटों पर मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा। एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

see more..
image