Thursday, May 9 2024 | Time 00:15 Hrs(IST)
image
खेल


भारत 10 स्वर्ण सहित 25 पदक जीतकर चोटी पर रहा

भारत 10 स्वर्ण सहित 25 पदक जीतकर चोटी पर रहा

नयी दिल्ली, 11 सितंबर (वार्ता) भारत 10 स्वर्ण, 8 रजत और 7 कांस्य सहित कुल 25 पदक जीतकर बुधवार को समाप्त हुए ट्रैक एशिया कप के छठे संस्करण में पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा।

आईजी स्टेडियम के साइक्लिंग वेलोड्रोम में भारत ने प्रतियोगिता के आखिरी दिन दो स्वर्ण और एक कांस्य सहित तीन पदक जीते। उज़्बेकिस्तान चार स्वर्ण और तीन रजत सहित कुल सात पदक जीतकर दूसरे स्थान पर रहा जबकि मलेशिया चार स्वर्ण और एक रजत सहित पांच पदक जीतकर तीसरे स्थान पर रहा।

भारतीय साइक्लिंग की नयी सनसनी रोनाल्डो लेतोनजाम ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए अपना चौथा स्वर्ण पदक जीता।उन्होंने पुरुष जूनियर किरिन स्पर्धा में स्वर्ण जीता। उनके अन्य तीन स्वर्ण स्प्रिंट, एक किलोमीटर टाइम ट्रायल और टीम स्प्रिंट में थे। रोनाल्डो ने हाल में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में में दो पदक जीते थे और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को एशिया ट्रैक कप में भी बरकरार रखा।

किरिन में रोनाल्डो ने कजाखस्तान के राइडरों को पीछे छोड़ कर स्वर्ण अपने नाम किया। स्वर्ण जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा, “यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और हर प्रतियोगिता के साथ मैं अपने समय में सुधार करता जा रहा हूं। मैं अपने परिवार के आशीर्वाद से यह सफलता हासिल कर सका हूं।”

मौजूदा विश्व रैंकिंग में नंबर एक और आगामी ओलम्पिक में भारत की उम्मीद एसो एलबेन ने आसानी से पुरुष एलीट किरिन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और महत्वपूर्ण अंक हासिल किये जो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने में महत्वपूर्ण होंगे। इस स्पर्धा में भारत के अमरजीत सिंह को कांस्य पदक मिला। स्टार साइक्लिस्ट देबोराह और मयूरी ल्युटे ने महिला एलीट किरिन स्पर्धा में निराश किया और वे टॉप छह में जगह नहीं बना पायीं।

भारतीय साइकिलिंग महासंघ के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने टीम के प्रदर्शन पर ख़ुशी जताई और कहा कि यह ओलम्पिक की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image