Sunday, Apr 28 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
खेल


भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर

भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर

दुबई, 03 मार्च (वार्ता) वेलिंगटन टेस्ट में रविवार को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के दो पायदान नीचे खिसकने से भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

वेलिंगटन टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड चार मैचों में 36 अंकों और 75 अंक प्रतिशत के साथ तालिका में शीर्ष पर था।

आज न्यूजीलैंड ने 172 रन की भारी हार के बाद 2021 डब्ल्यूटीसी चैंपियन ने शीर्ष स्थान गंवा दिया और 60 प्रतिशत अंक के साथ नंबर दूसरे स्थान पर पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारत को फायदा हुआ है और वह तालिका में 64.58 अंक प्रतिशत के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। भारत ने आठ टेस्ट मैचों में पांच में जीत हासिल की है और एक मैच ड्रा रहा।

ऑस्ट्रेलिया तालिका में तीसरे स्थान पर है, उसका अंक प्रतिशत 59.09 है तथा 78 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 11 टेस्ट से सात में जीत हासिल की है। तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है वहीं एक टेस्ट ड्रॉ रहा है।

वहीं बंगलादेश 50 अंक प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान का अंक प्रतिशत 36.66 है और वह पांचवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज 33.33 अंक प्रतिशत के साथ छठे और दक्षिण अफ्रीका 25 अंक प्रतिशत के साथ सातवें स्थान पर है। भारत से चौथे टेस्ट में हारने के बाद इंग्लैंड का अंक प्रतिशत 19.44 है और वह आठवें स्थान पर खिसक गया है। इंग्लैंड ने अभी तक 2023-25 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नौ टेस्ट में से तीन में जीत हासिल की है। पांच मैच हारे हैं और एक टेस्ट ड्रॉ रहा है। श्रीलंका का शून्य अंक प्रतिशत के साथ नौवें स्थान पर है।

भारत अगर सात मार्च से धर्मशाला में शुरू होने पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को हरा देता है तो वह टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष बरकरार रहेगा। यदि पांचवां टेस्ट ड्रॉ रहता या इंग्लैंड को जीत मिलती है तो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकते।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में शुरू होगा।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image