Wednesday, May 8 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
खेल


निर्णायक मैच में फिर भारत को दिखानी होगी ताकत

निर्णायक मैच में फिर भारत को दिखानी होगी ताकत

लंदन,16 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के लिये इंग्लैंड के खिलाफ ट्वंटी 20 की तरह वनडे सीरीज़ में भी निर्णायक मैच की चुनौती खड़ी हो गयी है और मंगलवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में उसे एक बार फिर गलतियों से उबरते हुये जीत के साथ सीरीज़ कब्जाने के लिये पूरा जोर लगाना होगा।

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में 1-1 से बराबरी पर है और अंतिम मैच एक बार फिर निर्णायक हो गया है। पिछली तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ को भी भारत ने ऐसे ही बराबरी के बाद 2-1 से जीता था और सभी को भरोसा है कि उसके खिलाड़ी इस बार भी वापसी कर लेंगे।

वनडे सीरीज़ में क्लीन स्वीप से हालांकि भारत ने फिर से इस प्रारूप में इंग्लैंड को पछाड़ नंबर वन बनने का मौका ताे गंवा दिया है लेकिन उसकी निगाहें अब केवल सीरीज़ कब्जाने पर लगी हैं। भारत ने पिछला वनडे 86 रन से हारा था जिसमें बल्ले और गेंद दोनों से उसके खिलाड़ियों ने निराश किया तो एक बार फिर उसके मध्यक्रम की कमजोरियां उजागर हो गयीं।

तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव 63 रन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 70 रन और सिद्धार्थ कौल 59 रन देकर बहुत महंगे साबित हुये जबकि चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने फिर तीन विकेट की सफल गेंदबाज़ी से अपनी उपयोगिता साबित की। गेंदबाज़ों की विफलता के बाद रनों के लिये टीम ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा, शिखर धवन और तीसरे नंबर के कप्तान विराट पर फिर निर्भर दिखी और बाकी बल्लेबाज़ खासा प्रभावित नहीं कर सके।

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

07 May 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) अभिषेक पारेल (65) और जैक फ्रेजर-मक्गर्क (50) रनों की बेहतरीन पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 20 रन से हराकर अपनी छठीं जीत दर्ज करते हुए प्ले ऑफ की उम्मीद जिंदा रखा।

see more..
image