Monday, Apr 29 2024 | Time 23:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ईशा अंबानी ने स्तन कैंसर पर जागरूकता बढ़ाने वाली पुस्तक का लोकार्पण किया

ईशा अंबानी ने स्तन कैंसर पर जागरूकता बढ़ाने वाली पुस्तक का लोकार्पण किया

मुंबई, 07 अप्रैल (वार्ता) ईशा अंबानी पीरामल ने स्तन स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अनूठी पुस्तक, "बीइंग ब्रेस्ट-अवेयर: व्हाट एवरी वुमन मस्ट नो" का लोकार्पण किया। इस पुस्तक को ओन्को साइंसेज, सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के चेयरमैन डॉ. विजय हरिभक्ति ने लिखा है।

यह पुस्तक इंडिया ब्रेस्ट मीटिंग 2024, स्तन कैंसर पर आयोजित एक वैश्विक सम्मेलन का एक भाग है, जिसका आयोजन सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल द्वारा किया जा रहा है।

स्तन कैंसर पूरी दुनिया में और भारत में अग्रणी मानव कैंसर है और यह महिलाओं में सबसे ज्यादा प्रचलित कैंसर के रूप में उभरकर सामने आ रहा है। वर्ष 2022 में 23 लाख महिलाओं में स्तन कैंसर का पता चला और वैश्विक स्तर पर इस बीमारी से 6.7 लाख महिलाओं की मृत्यु हुई।

पुस्तक का उद्देश्य चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा सटीक जानकारी देना और स्तन कैंसर की रोकथाम, शीघ्र पता लगाने और इष्टतम देखभाल में मदद करने के लिए एक उपकरण के रूप में काम करना है।

समीक्षा.अभय

वार्ता

More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image