Thursday, May 9 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप बताना गलत-पायलट

कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप बताना गलत-पायलट

जयपुर 09 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप बताये जाने को ग़लत बताते हुए कहा है कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के दाम बढ़ाना, लोगों को नौकरी देना, कानून बनाना इसमें धर्म कहां से आ गया।

श्री पायलट जमवारामगढ़ में लोकसभा चुनाव में जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी अनिल चौपड़ा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा " दस दिन बाद वोट पड़ेंगे 19 तारीख को जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र का आपको अपना सांसद चुनना है पूरे देश में चुनाव हो रहा है मैं कई बार आप लोगों से मिल चुका हूं आज जमवारामगढ़ आपके बीच में हूं आपके पूर्व विधायक क मौजूद हैं हमारे जिले के अध्यक्ष हम सब आपके बीच में आवेदन करने हैं आए है यह लोकसभा का चुनाव कृपया करके पार्टियों का प्रत्याशी का आकलन करो। दस साल में दिल्ली में जो शासन कर रहे हैं उस सरकार का रिपोर्ट कार्ड को देखो, उन्होंने जयपुर ग्रामीण के लिए राजस्थान के लिए क्या किया है।"

उन्होंने कहा"आपको सोचना पड़ेगा की 10 साल के शासन के बाद ना तो किसी नौजवान को रोजगार मिला है मुझे खुशी है कि कांग्रेस पार्टी है। जिसने एमएसपी पर कानून बनाने की घोषणा की है मनरेगा में हमने कहा प्रतिदिन की आमदनी है वह 400 रुपए करेंगे।सरकार बनाने के बाद 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण मिलेगा ।नौकरियों के अंदर 30 लाख सरकारी नौकरी देंगे और प्रत्येक गरीब परिवार के यहां प्रतिवर्ष एक लाख रुपए उसे गरीब परिवार के खाते में जाएगा ।यह कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कहा है हमारे घोषणा पत्र को देखकर भाजपा के लोग बोलते हैं इसमें तो हमें मुस्लिम लीग की छाप दिख रही है नरेगा के दाम बढ़ाना लोगों को नौकरी देना कानून बनाना इसमें धर्म कहां से आ गया। हम तो सबको जोड़ने का काम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल ने कहा है कि भारत जोड़ो सब लोगों को साथ रखो सब धर्म के लोगों को जाति के लोगों को बिरादरी के लोगों को जबकि भाजपा के लोग तोड़ने का काम एवं नफरत फैलाने का काम प्रतिशोध के बदले की भावना से काम करते है।

उन्होंने कहा " वह चुनाव दौरे पर है भरतपुर एवं दौसा गये आज आपके बीच में आया हूं उससे पहले मैं जोधपुर में था बाड़मेर में गया हर जगह बदलाव दिख रहा है और बदलाव जनता के बीच में ऐसा दिख रहा है कि 10 साल के जुमले के बाद 10 साल के बाद परिवर्तन होगा ।आप मंदिर मस्जिद के नाम पर कितनी बार वोट करोंगे। गरीब परिवार के बच्चों को खाने को रोटी नहीं किसान दर-दर भटक रहा है । हमारे नौजवान बेरोजगार भटक रहे हैं। खाता बंद कर दो विपक्ष को खत्म कर दो , दो मुख्यमंत्री को जेल में डाल दो, इस प्रकार की बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा " मोदीजी आ जाए कोई और आ जाए हम लोगों को अपना काम करना है। लेकिन जब चर्चा हो तो पूछो कि चार महीने हो गए आपकी सरकार बने, राजस्थान में आपने ऐसा क्या काम किया, किसानों के लिए चार महीने में गांव में मनरेगा के काम नहीं हो रहे। निर्माण के काम सारे बंद कर रखें ।सरकार नई बनी है विश्वास से लोगों ने सत्ता में भाजपा को कमान दी थी उसे काम को पूरा नहीं कर पाए। कोई ऐसा महत्वपूर्ण काम चार महीने में नहीं किया गया। अब ईआरसीपी की बात कर रहे हैं ।अभी तक तो वह डॉक्यूमेंट सामने नहीं आया है कि कहां कितना पानी मिलेगा।

जोरा

वार्ता

image