Wednesday, May 8 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
खेल


तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं: जडेजा

तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं: जडेजा

लंदन, 08 सितंबर (वार्ता) पिछले काफी अर्से से सीमित प्रारूप से बाहर चल रहे भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने कहा है कि वह राष्ट्रीय टीम के लिये तीनों प्रारूपों में खेलना चाहते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम में अंतिम एकादश का हिस्सा जडेजा ने पहली पारी में मेजबान टीम के 57 रन पर दो विकेट निकाले। वह पांच मैचों की सीरीज़ में पहली बार अंतिम एकादश का हिस्सा बने हैं। ओवल मैदान पर चल रहे मैच के पहले दिन की समाप्ति के बाद उन्होंने कहा,“ मेरे लिये सबसे बड़ी बात है कि मैं भारत के लिये खेल रहा हूं और जब मैं और बेहतर करने लगूंगा तो उम्मीद है कि मैं वापिस तीनों प्रारूपों में खेल पाऊं।”

उन्होंने कहा,“ मेरा ध्यान फिलहाल मिले हुये मौके का पूरा फायदा उठाना है। क्योंकि जब आप एक ही प्रारूप में खेल रहे होते हैं तो आपकी लय खराब हो जाती है और बीच में खेल के लंबा अंतर आ जाता है। एक ही प्रारूप में खेलने से आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कम खेलने को मिलता है। ऐसे में जब भी मौका आता है आप उसका फायदा उठाना चाहते हैं। मेरे पास जो भी काबिलियत है मैं उसे मैदान पर लाना चाहता हूं।”

जडेजा ने केवल स्पिनर के बजाय अपनी ऑलराउंडर की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा,“ मेरे पास भारत के लिये खेलने का जब भी मौका आयेगा मैं केवल गेंदबाजी ही नहीं बल्लेबाजी में भी अपना शत प्रतिशत प्रदर्शन करूंगा। मैं भारतीय टीम का भरोसेमंद खिलाड़ी बनना चाहता हूं और ऑलराउंडर की भूमिका में खेलना चाहता हूं। मैं पहले भी ऐसा कर चुका हूं और मेरे लिये यह कोई नयी बात नहीं है। यह केवल समय की बात है।”

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image