Monday, Apr 29 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जाखड़ के पास पंजाब के मुद्दों पर बोलने का कोई नैतिक आधार नहीं:आप

जाखड़ के पास पंजाब के मुद्दों पर बोलने का कोई नैतिक आधार नहीं:आप

चंडीगढ़, 22 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को तानाशाही व्यवहार और आप को रोकने के लिए प्रतिशोध की राजनीति करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर तीखा हमला बोला।

आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने शुक्रवार को भाजपा पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ को जवाब देते हुए कहा कि वह पंजाब और किसानों से संबंधित सभी मुद्दों पर चुप रहते हैं, लेकिन ईडी के दुरुपयोग का बचाव करने के लिए बोलते हैं।

श्री कंग ने कहा कि श्री अरविंद केजरीवाल वो शख्स हैं जो भाजपा की तानाशाही के आगे नहीं झुके, श्री अरविंद केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उन्होंने मणिपुर में हो रही हिंसा और वहां महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई थी। भाजपा श्री केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार कर रही है क्योंकि उन्होंने किसानों के हत्यारे के पिता को अपने मंत्रिमंडल में रखने और उन्हें दोबारा टिकट देने के लिए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की थी।

श्री कंग ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए श्री अरविंद केजरीवाल की आवाज हमेशा संसद से लेकर सड़क तक, सड़क से लेकर देश के कोने-कोने में जनता तक गूंजती रही है। हमने भाजपा से समझौता नहीं किया इसलिए उन्होंने श्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया।

श्री कंग ने कहा कि वे उस शराब घोटाले की बात कर रहे हैं जो घोटाला हुआ ही नहीं, क्योंकि पिछले दो सालों में आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता के पास से एक पैसे की भी बरामदगी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और मुद्रास्फीति अब तक के उच्चतम स्तर पर है। अग्निवीर के नाम पर युवाओं का शोषण हो रहा है और किसान अपने हक के लिए धरना देने को मजबूर हैं। पंजाब के लोगों ने हमेशा किसी भी तरह के अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई है और आज केजरीवाल को भी सही के साथ खड़े होने की सजा मिल रही है। उन्होंने कहा कि मुझे श्री सुनील जाखड़ पर शक होने लगा है। वह खुद को पंजाबी कहते हैं लेकिन आज वह उस पार्टी के मुखिया हैं जिसने आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों का साथ दिया था।

उन्होंने कहा कि श्री जाखड़ पंजाब की आबकारी नीति पर सवाल उठा रहे हैं, जबकि वही नीति से एक साल में राजस्व 6,100 करोड़ रुपये से बढ़कर 10,000 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं अकाली-भाजपा की सरकार के दौरान एक्साइज नीतियों से पंजाब के खजाने को नुकसान होता था। दरअसल श्री जाखड़ जैसे लोग मुख्यमंत्री भगवंत मान से डरते हैं। उन्होंने कहा कि अगर श्री अरविंद केजरीवाल ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा शर्मा, अजित पवार, नारायण राणे और सुनील जाखड़ की तरह समझौता किया होता तो आज भाजपा श्री केजरीवाल को माला पहनाकर सम्मानित कर रही होती। उन्होंने कहा कि जब भाजपा की हरियाणा सरकार ने हमारे युवा किसान की गोली मारकर हत्या कर दी, तब श्री सुनील जाखड़ ने किसानों और हमारे युवाओं के लिए एक भी शब्द नहीं कहा। जब मोदी जी ने लखीमपुर खीरी के हत्यारे के पिता को टिकट देकर और अपने मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाकर उनका सम्मान किया तो भी उन्होंने कुछ नहीं कहा। उन्होंने कभी पंजाब के लिए भी एक शब्द नहीं बोला।

ठाकुर.संजय

वार्ता

image