Friday, Apr 26 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जद-यू गोवा के चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में

जद-यू गोवा के चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (वार्ता ) केंद्र सरकार में शामिल जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) गोवा में अगले वर्ष के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वहां अपना संगठन खड़ा करने की तैयारी में लगा है।

पार्टी के दो महासचिव गोवा में पार्टी की जमीन तैयार करने के लिए इस समय राज्य के दौरे पर हैं।

नई दिल्ली में पार्टी के कार्यालय सचिव मोहम्मद निसार ने बताया कि जद-यू के गोवा के प्रभारी महासचिव हर्षवर्धन सिंह और राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान दो दिन के गोवा दौरे पर हैं। दोनों नेता वहां समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों और सामाजिक- राजनीतिक क्षेत्र के नेताओं से मिल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जनता दल यूनाइटेड राष्ट्रीय स्तर पर अपने संगठनात्मक विस्तार कार्यक्रम के तहत इस समय गोवा पर ध्यान दे रहा है।

गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

पार्टी का कहना है कि वह अपनी समाजवादी विचारधारा और विकास के मुद्दे को लेकर गोवा की जनता के सामने जाएगी। पार्टी ने नहीं अभी स्पष्ट नहीं किया है कि वह वहां भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राजग गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव में उतरेगी या अलग अपनी ताकत आजमाएगी । जद-यू के नेताओं का मानना है कि पार्टी अपने शीर्ष नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व की प्रतिष्ठा और राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह की सोच के साथ गोवा में अपना मुकाम बना सकेगी।

मनोहर जितेन्द्र वार्ता

image