Friday, Apr 26 2024 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य


झारखंड की विकास दर प्रशंसनीय : सोंध थाओ

झारखंड की विकास दर प्रशंसनीय : सोंध थाओ

रांची 04 सितंबर (वार्ता) चीन के इंटरनेशनल डिपार्टमेंट के मंत्री सोंध थाओ ने निवेश एवं कारोबार के लिए बेहतर वातारण, उसकी विकास दर एवं ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के लिए झारखंड की प्रशंसा करते हुये आज कहा कि भारत के इस राज्य में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री सचिवालय की यहां जारी बयान में कहा है कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में चीन की यात्रा पर गये प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान श्री थाओ ने कहा कि राज्य में निवेश का वातावरण, विकास दर एवं ईज ऑफ डुइंग बिजनेस प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि झारखंड एक नया राज्य है लेकिन यह 82 प्रतिशत की विकास दर से आगे बढ़ रहा है, प्रशंसा के योग्य है। उन्होंने कहा कि झारखंड में निवेश की काफी संभावनाएं हैं।

चीनी मंत्री ने कहा कि भारत और चीन की आबादी 256 अरब है, जो पूरे विश्व की आबादी की एक तिहाई है। वर्तमान में दोनों देश दुनिया के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 21 प्रतिशत की हिस्सेदारी करते हैं। उन्होंने कहा कि जीडीपी दर और मजबूत हो सकती है यदि दोनों देश एक साथ मिलकर कार्य करें। उन्होंने दावा किया दुनिया के साथ व्यापार में भी इन दोनों देशों की बहुत बड़ी भागीदारी हो सकती है।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

More News
शाह ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोला

शाह ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोला

26 Apr 2024 | 8:25 AM

सोनपुर (ओडिशा), 25 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण नवीन पटनायक सरकार पर तीखा हमला बोला।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

26 Apr 2024 | 8:21 AM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुरु हुई मुठभेड़ जारी है। पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संयुक्त रूप से चलाया गया आतंकवाद विरोधी अभियान इस समय सोपोर के चेक मोहल्ला नौपोरा में जारी है।

see more..
महाराष्ट्र: मुरलीधर मोहोल, शिवाजी पाटिल ने नामांकन दाखिल किये

महाराष्ट्र: मुरलीधर मोहोल, शिवाजी पाटिल ने नामांकन दाखिल किये

26 Apr 2024 | 8:16 AM

पुणे, 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल और शिवाजी अधलराव पाटिल ने गुरुवार को क्रमशः पुणे और शिरूर लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

see more..
image