Thursday, May 9 2024 | Time 01:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कमलेश तिवारी के हत्यारों को मिलेगी कड़ी सजा : योगी

कमलेश तिवारी के हत्यारों को मिलेगी कड़ी सजा : योगी

लखनऊ, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी (हिसपा) नेता कमलेश तिवारी की हत्या से आहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जघन्य वारदात में शामिल तत्वों को पाताल से भी ढूढ़ निकाल कर कडी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी।

श्री योगी ने कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया गया है और पुलिस जल्द ही इस घटना में शामिल सभी गुनाहगारों को ढूढ निकालेगी। वह खुद इस मामले की पल पल की जानकारी ले रहे हैं।

उन्होने कहा कि सरकार विपदा की इस घड़ी में श्री तिवारी के परिवार के साथ खडी है और पीड़ित परिजनो को हरसंभव मदद मुहैया करायी जायेगी। अगर कमलेश तिवारी का परिवार उनसे मिलना चाहेगा तो वह उनसे मुलाकात करेंगे। वह सभी से मिलते हैं और परिवार से मुलाकात करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

इस बीच हिन्दूवादी नेता का उनके पैतृक जिले सीतापुर के महमूदाबाद में वैदिक रीतरिवाजों के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले श्री योगी को बुलाने की मांग पर अड़े परिजन समझाने बुझाने पर अंतिम संस्कार करने के लिये राजी हो गये थे। मृतक नेता को मुखाग्नि उनके बड़े पुत्र सत्यम तिवारी ने दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मृतक कमलेश तिवारी का परिवार रविवार शाम को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा। सरकार तिवारी के परिवार को आर्थिक मदद देने के साथ ही परिवार के लिए सुरक्षा मुहैया करायेगी। श्री तिवारी के बड़े बेटे के लिए यूपी प्रशासन सरकारी नौकरी की अनुशंसा करेगी जबकि परिवार को सुरक्षा की खातिर लाइसेंसी हथियार भी दिया जाएगा। पीड़ित परिवार के लिये सरकार आवास का बंदोबस्त करेगी। परिजनों के साथ इस दौरान गलत व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

गौरतलब है कि लखनऊ के अति व्यस्त नाका क्षेत्र में शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी नेता कमलेश तिवारी की उनके आवास पर हत्या कर दी गयी थी। भगवा वेशधारी बदमाशों ने श्री तिवारी को गोली मारी और बाद में गला रेत दिया। हमलावर मिठाई के डिब्बे में हथियार छिपा कर लाये थे।

प्रदीप

वार्ता

image