Thursday, May 9 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


राम मंदिर मुद्दे पर कंगना बनायेंगी फिल्म ‘अयोध्या’

राम मंदिर मुद्दे पर कंगना बनायेंगी फिल्म ‘अयोध्या’

पटना, 21 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री कंगना रनौत राम मंदिर मुद्दे पर आधारित फिल्म ‘अयोध्या’ बनाने जा रही हैं।

राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची कंगना ने टॉक शो में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रवि किशन से बातचीत की। कंगना ने बताया कि वह बिहार दूसरी बार आयी हैं। उन्होंने कहा, “मेरे योग गुरु सुरेंद्र नारायण पटना के हैं और उनसे अक्सर बिहार के बारे में सुना है। उन्होंने ‘मणिकर्णिका’ फिल्म्स के नाम से प्रोडेक्शन हाउस खोला है। वह अब पहली फिल्म ‘अयोध्या’ प्रोड्यूस करने जा रही हैं। यह फिल्म अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर आधारित है। कंगना ने बताया कि इसके अलावा वह मौर्य साम्राज्य के संस्थापक चन्द्रगुप्त मौर्य के जीवन पर भी एक फिल्म बनाना चाहती हैं।

कंगना ने बताया कि वह इन दिनों फिल्म ‘थलायवी’ में काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘थलायवी’ तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री और अभिनेत्री जयललिता के जीवन पर आधारित है, जिसमें वह जयललिता की मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी। इस फिल्म के लिये उन्होंने अपना वजन बढ़ाया है।

कंगना की फिल्म ‘पंगा’ 24 जनवरी को प्रदर्शित होने जा रही है। अश्विनी अय्यर तिवारी निर्देशित फिल्म ‘पंगा’ में कंगना ने कबड्डी खिलाड़ी का किरदार निभाया है। कंगना ने बताया, “फिल्म मणिकर्णिका के लिए मैंने तलवारबाजी सीखी थी। अब पंगा के लिए कबड्‌डी खेली तो इसमें भी मजा आया। पंगा पारिवारिक फिल्म हैं। यह एक परिवार की कहानी है। यह फीलगुड फिल्म है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगी।


रवि किशन ने कार्यक्रम के दौरन कंगना से पूछा कि कोई ऐसा किरदार, जिसे देखकर लगा हो कि वह करना चाहती हैं। इस पर कंगना ने कहा कि कुछ फिल्में हैं, जिसे देखकर लगा कि वह यह रोल करती। फिल्म ‘मदर इंडिया’ में नरगिस वाला किरदार वह निभाना चाहती हैं। नरगिस ने ‘मदर इंडिया’ का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया था।

रवि किशन ने कंगना से सवाल किया कि बहुत सारी राजनीतिक पार्टियों ने उन्हें अपने दल में शामिल करने के प्रस्ताव दिये हैं तो क्या वह राजनीति में जा रही है। कंगना ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह फिल्मों में रहे और अच्छी फिल्मकार बने। अभी राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है। शादी करने के सवाल पर कंगना ने मजाक में कहा, “हमारे शास्त्रों में लड़की के लिए स्वयंवर का वर्णन है। लड़की खुद पसंद करके लड़का चुनती थी। अब यह परंपरा खत्म हो चुकी है, मैं अपने लिए लड़का कैसे पसंद करूं। आप मेरे लिए स्वयंवर रखिए यहां पर।”

रवि किशन ने कार्यक्रम के दौरान बिहार और बिहार के लोगों के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि वह आज जो भी हैं वह बिहार की वजह से हैं। वह जीवनभर इसके कर्जदार रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार ने उनके हुनर को पहचाना और स्टार बनाया। बिहार की मिट्टी का कर्ज वह कभी नहीं चुका पाएंगे। बिहार की धरती महान है और यह देश की शान है। बिहार की धरती ने कई महापुरुषों को जन्म दिया है।


रवि किशन ने कंगना की तारीफ करते हुये कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री में बिन गॉडफादर अपनी सश्क्त पहचान बनायी है और वह फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में शामिल है। कंगना ने कहा कि एक हद तक इंसान को पैसों की जरूरत होती है। उन्होंने अपने गांव वालों के लिए मंदिर बनवाया। रामकृष्ण मिशन के लिए अस्पताल बनवाया। वह इसी तरह के काम करती हैं। उन्होंने कहा कि हमें तय करना चाहिए कि अपनी कमाई का एक हिस्सा लोगों के साथ बांटेंगे।

इससे पूर्व कंगना जैसे ही कार्यक्रम में पहुंची उन्होंने लोगो से पूछा ‘का हाल बा पटना’ जवाब मिला-सब ठीक बा। कंगना ने जब कहा,“सभी भाई-बहिन के प्रणाम” तब पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कंगना ने बताया कि पटना आकर मैंने सबसे पहले लिट्टी-चोखा खाया। यदि मुझे पता होता कि यहां इतना स्वादिष्ट खाना मिलता है तो मैं बहुत पहले ही बिहार आ जाती।

कार्यक्रम के दौरान कंगना जब मंच पर थी तो उनके डांस के लिए भी फरमाइशें आईं। फैंस का दिल रखते हुए कंगना ने ‘तनु वेड्स मनु’ के गाने ‘कभी सड्‌डी गली भुल के भी आया करो’ पर डांस किया। कंगना ने डांस शुरू किया तो उनके साथ मंच पर मौजूद लोग भी झूमने लगे। रवि किशन भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने भी जमकर ठुमके लगाए। कंगना ने अपनी आने वाली फिल्म ‘पंगा’ के टाइटल सॉन्ग पर भी डांस किया। इसके बाद कंगना ने भोजपुरी ‘गीत आई हो दादा कईसन पियवा के चरितर बा’ पर रवि किशन के साथ डांस किया।

वार्ता

More News
फिल्म जॉली एलएलबी 3 में हुयी हुमा कुरैशी की एंट्री

फिल्म जॉली एलएलबी 3 में हुयी हुमा कुरैशी की एंट्री

08 May 2024 | 8:30 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी, अक्षय कुमार और अरशद वारसी की आने वाली फिल्म जॉली एलएलबी 3 में काम करती नजर आयेंगी।

see more..
गोल्डी यादव और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी गाना 'लुलिया के टिकुलिया' रिलीज

गोल्डी यादव और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी गाना 'लुलिया के टिकुलिया' रिलीज

08 May 2024 | 3:15 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) गायिका गोल्डी यादव और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का भोजपुरी गाना 'लुलिया के टिकुलिया' रिलीज हो गया है।

see more..
फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना जीना सिखा दे रिलीज

फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना जीना सिखा दे रिलीज

08 May 2024 | 3:11 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव की आने वाली फिल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना जीना सिखा दे रिलीज हो गया है।

see more..
भक्ति राठौड़ ने 'पुष्पा इम्पॉसिबल' के 600वें एपिसोड का जश्न मनाया

भक्ति राठौड़ ने 'पुष्पा इम्पॉसिबल' के 600वें एपिसोड का जश्न मनाया

08 May 2024 | 3:04 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) लोकप्रिय शो पुष्पा इम्पॉसिबल में सोनल की भूमिका के लिए मशहूर भक्ति राठौड़ ने शो के 600 एपिसोड होने का जश्न मनाया।

see more..
कुड़ी हरियाणे वल दी/छोरी हरियाणे आली का फर्स्ट लुक रिलीज

कुड़ी हरियाणे वल दी/छोरी हरियाणे आली का फर्स्ट लुक रिलीज

08 May 2024 | 1:39 PM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) एमी विर्क और सोनम बाजवा ने अपनी पंजाबी-हरियाणवी एंटरटेनर फिल्म: कुड़ी हरियाणे वल दी/छोरी हरियाणे आली का फर्स्ट लुक रिलीज किया है।

see more..
image