Saturday, Jan 29 2022 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
भारत


खड़गे ने सांसदों के निलंबन पर नायडू को लिखा पत्र

खड़गे ने सांसदों के निलंबन पर नायडू को लिखा पत्र

नयी दिल्ली 30 नवंबर (वार्ता) राज्यसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर का कहा है कि 12 सांसदों का निलंबन नियमों का उल्लंघन है इसलिए उनके निलंबन को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

श्री खड़गे ने इस निलंबन को अभूतपूर्व कार्रवाई बताया और कहा कि यह कदम मानसून सत्र में सदन में हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर उठाया गया है जो अन्यायपूर्ण है।

उन्होंने इस कार्रवाई को सदन की कार्यवाही के नियम 256-1 का उल्लंघन बताया और कहा कि पिछले सत्र के समापन के बाद उस समय की घटना को लेकर सदस्यों पर कार्रवाई किया जाना गलत है।

श्री खड़गे ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान राष्ट्रपति ने दो जुलाई को सदन बुलाया तथा 11 अगस्त को सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित की गई और 30 अगस्त को सत्र के अवसान की घोषणा हुई । इस तरह से उस सत्र में हुई किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर उस सत्र के अवसान के बाद अब कार्रवाई के लिए नहीं रखा जा सकता है।

अभिनव टंडन

वार्ता

More News
संसद का बजट-सत्र सोमवार से: पहले दिन राष्ट्रपति का अभिभाषण,मंगलवार पेश किया जाएगा बजट

संसद का बजट-सत्र सोमवार से: पहले दिन राष्ट्रपति का अभिभाषण,मंगलवार पेश किया जाएगा बजट

29 Jan 2022 | 6:35 PM

नयी दिल्ली, 29 जनवरी (वार्ता) इस वर्ष संसद के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन में संबोधन के साथ होगी।

see more..
image