Sunday, May 5 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है
Latest generation UFS Ver. 4.0 embedded flash memory devices (Graphic: Business Wire)
Business Wire India

मेमोरी सॉल्यूशंस में विश्व में अग्रणी Kioxia Corporation ने आज घोषणा की कि उसने अपने यूनिवर्सल फ़्लैश स्टोरेज(2) (यूएफ़एस) वर्शन की नई जनरेशन 4.0 एम्बेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना(1) लेना शुरू कर दिया है। 256 गीगाबाइट (जीबी), 512 जीबी और 1 टेराबाइट (टीबी) की क्षमताओं के साथ उपलब्ध नए उत्पाद, अग्रणी स्मार्टफ़ोन सहित अगली जनरेशन के अलग-अलग प्रकार के मोबाइल ऐप्लिकेशन के लिए उपयुक्त हैं।



नए यूएफ़एस उत्पादों की बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस 5जी कनेक्टिविटी का सबसे अच्छा उपयोग प्रदान करती है, जिसकी वजह से डाउनलोड करने की स्पीड बढ़ती है, विलंब का समय कम होता है और उपयोगकर्ता अनुभव बेहतर होता है। एक छोटा पैकेज साइज़, बोर्ड स्पेस की परफ़ॉर्मेंस और डिज़ाइन की सुविधा को बेहतर बनाता है।



मुख्य विशेषताओं में निम्न शामिल हैं:

 

  • पिछली जनरेशन की तुलना में पढ़ने/लिखने की स्पीड में सुधार(3): लगभग +15% क्रम के हिसाब से लिखना, +50% बिना किसी क्रम के लिखना और +30% बिना किसी क्रम के पढ़ना।

  • पिछली जनरेशन की तुलना में पैकेज साइज़ में कमी(4): पैकेज का साइज़ 9 मिमी x 13 मिमी है और पैकेज की मोटाई 0.8 मिमी (256 जीबी और 512 जीबी) और 0.9 मिमी (1 टीबी) है, जिसकी वजह से लगभग पारंपरिक पैकेज साइज़ (11 मिमी x 13 मिमी) की तुलना में 18% की कमी आई है।




Kioxia यूएफ़एस तकनीक(5) पेश करने वाली पहली कंपनी थी, जो लगातार नए उत्पाद तैयार कर रही है। नए यूएफ़एस वर्शन 4.0 वाले डिवाइस, कंपनी की इनोवेटिव BiCS FLASH™ 3डी फ़्लैश मेमोरी और एक कंट्रोलर को जेईडीईसी-स्टैंडर्ड पैकेज में इंटीग्रेट करते हैं। यूएफ़एस 4.0 में एमआईपीआई एम-पीएचवाई 5.0 और यूनीप्रो 2.0 शामिल है और यह 23.2 गीगाबिट प्रति सेकंड (जीबीपीएस) प्रति लेन या 46.4 जीबीपीएस प्रति डिवाइस तक की सैद्धांतिक इंटरफ़ेस स्पीड की सुविधा देता है। यूएफ़एस 4.0, यूएफ़एस 3.1 के पुराने वर्शन के साथ काम करता है।



संबंधित लिंक:

यूएफ़एस 4.0 – अगली जनरेशन के मोबाइल स्टोरेज के लिए तैयार किया गया



नोट्स:

(1) 256जीबी और 512जीबी वाले डिवाइस का नमूना शिपमेंट इस महीने शुरू हुआ, 1टीबी डिवाइस जून 2024 के बाद आने वाला है। नमूनों की खासीयत वाणिज्यिक उत्पादों से अलग हो सकती है।



(2) यूनिवर्सल फ़्लैश स्टोरेज (यूएफ़एस), जेईडीईसी यूएफ़एस स्टैंडर्ड विनिर्देश के अनुसार तैयार एम्बेडेड मेमोरी वाले उत्पादों के एक वर्ग के लिए एक उत्पाद श्रेणी है। अपने सीरियल इंटरफ़ेस की वजह से, यूएफ़एस पूर्ण डुप्लेक्सिंग की सुविधा देता है, जो होस्ट प्रोसेसर और यूएफ़एस डिवाइस के बीच एक ही समय पर पढ़ने और लिखने दोनों को सक्षम बनाता है।



(3) Kioxia Corporation की पिछली जनरेशन का 512जीबी वाले डिवाइस का नंबर "THGJFLT2E46BATP" है।



(4) Kioxia की पिछली जनरेशन के यूएफ़एस 4.0 उत्पाद की तुलना में।



(5) Kioxia Corporation का पहला नमूना शिपमेंट, 8 फ़रवरी 2013 तक।

https://www.kioxia.com/en-jp/business/news/2013/20130208-1.html



Kioxia उत्पाद के हर उल्लेख में: उत्पाद घनत्व की पहचान उत्पाद के अंदर मेमोरी चिप के घनत्व के आधार पर की जाती है, न कि अंतिम उपयोगकर्ता द्वारा डेटा स्टोरेज के लिए उपलब्ध मेमोरी क्षमता की मात्रा के आधार पर। ओवरहेड डेटा वाले क्षेत्रों, फ़ॉर्मेटिंग, ख़राब ब्लॉक और अन्य रुकावटों की वजह से उपभोक्ता-उपयोग योग्य क्षमता कम होगी, और होस्ट डिवाइस और एप्लिकेशन के आधार पर अलग भी हो सकती है। ज़्यादा जानकारी के लिए, कृपया लागू उत्पाद विनिर्देश देखें। 1केबी की परिभाषा = 2^10 बाइट्स = 1,024 बाइट्स। 1जीबी की परिभाषा = 2^30 बिट्स = 1,073,741,824 बिट्स। 1जीबी की परिभाषा = 2^30 बाइट्स = 1,073,741,824 बाइट्स। 1टीबी = 2^40 बिट्स = 1,099,511,627,776 बिट्स।



1जीबीपीएस की गणना 1,000,000,000 बिट्स/सेकंड के तौर पर की जाती है। पढ़ने और लिखने की स्पीड Kioxia में एक खास परीक्षण वातावरण में मिले सबसे अच्छे मूल्य हैं और Kioxia व्यक्तिगत उपकरणों में न तो पढ़ने और न ही लिखने की गति के संबंध में कोई वारंटी प्रदान करता है। पढ़ने और लिखने की स्पीड उपयोग किए गए डिवाइस और पढ़ी या लिखी गई फ़ाइल के आकार के आधार पर अलग हो सकती है।



कंपनी के नाम, उत्पाद के नाम और सेवा के नाम तीसरे पक्ष वाली कंपनियों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।



Kioxia के बारे में जानकारी

Kioxia मेमोरी समाधानों में विश्व में अग्रणी है, जो फ़्लैश मेमोरी और सॉलिड-स्टेट ड्राइव (एसएसडी) के विकास, उत्पादन और बिक्री के लिए काम करता है। अप्रैल 2017 में, इसके पूर्ववर्ती Toshiba Memory को Toshiba Corporation से अलग कर दिया गया था, वह कंपनी जिसने 1987 में एनएएनडी फ़्लैश मेमोरी का आविष्कार किया था। Kioxia ग्राहकों और समाज के हिसाब से मेमोरी आधारित मूल्य के लिए विकल्प बनाने वाले उत्पादों, सेवाओं और प्रणालियों की पेशकश करके "मेमोरी" के साथ दुनिया को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। Kioxia की नई 3डी फ़्लैश मेमोरी तकनीक, BiCS FLASH™, बेहतर स्मार्टफ़ोन, पीसी, एसएसडी, ऑटोमोटिव और डेटा सेंटर सहित उच्च-घनत्व वाले ऐप्लिकेशन में स्टोरेज के भविष्य को आकार दे रही है।



ग्राहक पूछताछ:

Kioxia Group

Global Sales Offices

https://business.kioxia.com/en-jp/buy/global-sales.html



*इस दस्तावेज़ में दी गई जानकारी, उत्पाद की कीमतें और खासीयतों, सेवाओं की सामग्री और संपर्क जानकारी सहित, घोषणा की तारीख तक सही है, लेकिन इसमें बिना किसी पूर्व सूचना के बदलाव किया जा सकता है।



तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53946110/en



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।



संपर्क

मीडिया पूछताछ:

Kioxia Corporation

Sales Strategic Planning Division

Satoshi Shindo

टेलिफ़ोन नंबर: +81-3-6478-2404

 

सोर्स: Kioxia Corporation

Disclaimer: This is syndicated feed from PR agency and any legal liability for the content is theirs only.

image