Thursday, May 2 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
खेल


एएफसी कप के ग्रुप डी मैचों की मेजबानी करेगा कोलकाता

एएफसी कप के ग्रुप डी मैचों की मेजबानी करेगा कोलकाता

कोलकाता, 28 फरवरी (वार्ता) एशियाई फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोलकाता के एएफसी कप 2022 के ग्रुप डी मैचों के मेजबान होने की पुष्टि की है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

एआईएफएफ ने एक बयान में कहा कि एएफसी ने रविवार को एआईएफएफ को एक पत्र लिख आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) को एएफसी कप 2022 के दक्षिण क्षेत्र ग्रुप डी मैचों के लिए केंद्रीकृत स्थान के रूप में चुना गया है।

ग्रुप डी में गोकुलम केरल एफसी, बंगालादेश की बशुंधरा किंग्स टीम, माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन ऑफ द मालदीव शामिल होंगे। इसके अलावा प्रारंभिक और प्लेऑफ चरणों में छह टीमों वाली दक्षिण एशियाई प्रतियोगिता के विजेता काे भी ग्रुप में जगह मिलेगी। एटीके मोहन बागान के ग्रुप डी में क्वालीफाई करने की उम्मीद है, हालांकि इससे पहले 12 और 19 अप्रैल को क्वालीफायर्स खेले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि 12 अप्रैल का मैच वीवाईबीके, कोलकाता में होना है और अगर एटीके मोहन बागान इसे जीत लेता है तो 19 अप्रैल का मैच भी कोलकाता में होगा। इस बीच ग्रुप के मैच 18 से 24 अप्रैल के बीच निर्धारित किए गए हैं।

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने इस बारे में कहा, “ हम एएफसी को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हम पर भरोसा जताया और कोलकाता को एएफसी कप 2022 के लिए केंद्रित स्थान के रूप में चुना। यह बहुत समझदारी वाला फैसला है, क्योंकि गोकुलम केरल 15 मई को हीरो आई-लीग खत्म होने तक कोलकाता में रहेगा और भारतीय फुटबॉल टीम के तैयारी शिविर भी कोलकाता में निर्धारित हैं। यह कोलकाता के दर्शकों के लिए खुशी का मौका है, क्योंकि एएफसी कप के ग्रुप डी के मैच के बाद 8 से 14 जून तक होने वाले एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के फाइनल राउंड मैच भी यहीं खेले जाएंगे। ”

दानिश. दिनेश

वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image