Thursday, Sep 19 2019 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • श्रीलंका में 16 नवंबर को होंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • हौथी विद्रोहियों ने दुबई, अबू धाबी में दी हमले की धमकी
  • चुनाव नतीजे के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लेंगे नेतन्याहू : रिपोर्ट
  • बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की
  • खड्ड में गिरकर सगे भाइयों की हुई मौत
  • ट्रंप ने रोबर्ट ओ-ब्रायन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया
  • समर्थ सिंह बने यूपी की विजय हजारे टीम के कप्तान
खेल


कोविंद, मोदी और राठौड़ ने निशानेबाज़ों को दी बधाई

कोविंद, मोदी और राठौड़ ने निशानेबाज़ों को दी बधाई

नयी दिल्ली, 21 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इंडोनेशिया के जकार्ता में 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को पदक जीतने वाले भारतीय निशानेबाज़ों को बधाई दी है।

भारत के 16 साल के युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुये देश के लिये स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक और अनुभवी संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक जीता।

श्री कोविंद ने ट्वीट कर कहा,“हमारे निशानेबाज़ों ने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया। यह जानकर बहुत प्रसन्नता हुयी कि एशियाई खेलों में सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा ने क्रमशः पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण और कांस्य पदक जीता है। हमें आप पर गर्व है।”

श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “16 वर्षीय सौरभ चौधरी ने हमारे युवाओं के अद्भुत साहस और क्षमता का वर्णन किया है। इस असाधारण युवा को पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण घर लाने पर बधाई।”

प्रधानमंत्री ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ही कांस्य पदक जीतने वाले अभिषेक वर्मा के अलावा 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले अनुभवी संजीव राजपूत को भी बधाई दी है।

श्री मोदी ने संजीव राजपूत को बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा,“पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले संजीव राजपूत की प्रशंसा। आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि 2006 के एशियाई खेलों से ही संजीव भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। उनकी निरंतरता और प्रतिबद्धता सराहनीय है।” उन्होंने टि्वटर पर भारत को पदक दिलाने वाले तीनों निशानेबाज़ों के फोटो भी पोस्ट किए।

राठौड़ ने भी सौरभ चौधरी को बधाई देते हुए ट्वीट किया,“16 साल, पहले एशियाई खेल और एक स्वर्ण पदक! अद्भुत प्रतिभाशाली सौरभ चौधरी ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। बहुत बढ़िया नौजवान। हमें आप पर गर्व है।” कर्नल राठौड़ ने अभिषेक वर्मा और संजीव राजपूत को भी बधाई दी है।

भारत के एकमात्र ओलम्पिक व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी ट्वीट कर सौरभ को बधाई दी है। बिंद्रा ने ट्वीट कर कहा,“युवा सौरभ द्वारा शानदार प्रदर्शन! बहुत बहुत बधाई! परिणाम के बावजूद हमें इन युवा एथलीटों का निरंतर समर्थन करना होगा। इनमें ओलंपिक में सफलता हासिल करने की क्षमता है। निरंतर समर्थन की जरुरत है।”

 

More News
भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

18 Sep 2019 | 11:44 PM

ताशकंद, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्एएफसी अंडर- 16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को बुधवार को 5-0 से हरा दिया।

see more..
यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

18 Sep 2019 | 11:44 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

see more..
विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

18 Sep 2019 | 11:44 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) विराट कोहली की नाबाद 72 रन की कप्तानी पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

see more..
दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

18 Sep 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2003 विश्वकप टीम का हिस्सा दिनेश मोंगिया ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया।

see more..
image