Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
खेल


पूरन को कुलदीप की डिलीवरी संपूर्ण रत्न थी: टॉम मूडी

पूरन को कुलदीप की डिलीवरी संपूर्ण रत्न थी: टॉम मूडी

मुबंई 13 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुये कहा कि लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ चाईनामैन गेंदबाज का प्रदर्शन असाधारण था और निकोलस पूरन को आउट करने वाली उनकी पहली गेंद वास्तव में एक संपूर्ण रत्न थी।

स्टार स्पोर्टस पर बात करते हुये मूडी ने कहा “ आप न केवल मैदान के अंदर, बल्कि खेल के इस प्रारूप में पिछले 12 महीनों में सबसे अधिक जानकारी वाले खिलाड़ियों में से एक के बारे में बात कर रहे हैं। उसे पहली ही गेंद पर आउट करना बिल्कुल शानदार डिलीवरी थी और उसे वापस टीम में देखना बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि यह दिल्ली के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह उनके गेंदबाजी आक्रमण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आप देख सकते हैं कि जब वह कमर की चोट के कारण नहीं खेल रहा था, तो वे कहीं भी टीम में नहीं थे। उनके आक्रमण में दम नहीं था, खासकर बीच के ओवरों में, जो उनके पास है। इसलिए उनके लिए वापस आना और सीधे कुछ विकेट लेकर जीत हासिल करना एक शानदार परिणाम है।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने कहा “ मुझे लगता है कि दिल्ली कुलदीप को पहले भी वापस लायी थी. मुझे यकीन नहीं है कि वह 100 फीसदी फिट है। जब वह मैदान से बाहर चला गया, तो आप देख सकते थे कि वह थोड़ा लंगड़ा रहा था। लेकिन इसने हमें दिखाया कि दिल्ली कहाँ है और मुझे लगता है कि यह सही कॉल है। यदि वह काफी करीब है, तो वह काफी फिट है। मुझे लगता है कि उनके साथ एक अलग टीम है। एक स्पिन गेंदबाज के रूप में हाथ के पिछले हिस्से से गेंदबाजी करना सबसे कठिन कला है। आपके पास सामने से बहुत अधिक नियंत्रण है। लेकिन वह किसी के लिए भी बहुत सटीक है। यह एक ऐसा हथियार है। और फिर उसका गलत होना कठिन है। मुझे नहीं लगता कि कई खिलाड़ी उसकी गुगली को बिल्कुल भी चुन पाते हैं।”

क्लार्क ने टीम में पृथ्वी शॉ के महत्व पर बात करते हुये कहा “मुझे लगता है कि उसके दोबारा टीम में वापस आने से डेव वार्नर को मदद मिलेगी या फ्रेज़र मैकगर्क के टीम में आने से उसे मदद मिलेगी। वे दोनों आज सचमुच बहुत अच्छे थे। एक-दूसरे से दूर भागने की तरह, दोनों बाउंड्री की तलाश में थे। शाॅ बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। अब बस यही निरंतरता है, जितना अधिक वह ऐसा कर सकेगा।”

प्रदीप

वार्ता

More News
टी-20 विश्वकप के लिए क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी

टी-20 विश्वकप के लिए क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी

30 Apr 2024 | 4:48 PM

लंदन 30 अप्रैल (वार्ता) आगामी टी-20 विश्वकप के लिए जोफ्रा आर्चर-क्रिस जॉर्डन को इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इसके आलवा फिलिप सॉल्ट को भी टीम में मौका दिया गया है।

see more..
टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान

टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान

30 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 30 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

see more..
image