Saturday, Sep 19 2020 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में रविवार से वी चैट बंद होगा
खेल


कुंबले ने की नंबर-4 पर श्रेयस को खेलाने की पैरवी

कुंबले ने की नंबर-4 पर श्रेयस को खेलाने की पैरवी

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने टीम क्रम में नंबर चार की अहमियत बताते हुये इस स्थान पर युवा खिलाड़ियों को मौका दिये जाने की पैरवी की है।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज़ के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज़ में उतरेंगी। लेकिन एक बार फिर चर्चा बल्लेबाज़ी क्रम में नंबर-4 के स्थान पर किसी बेहतर विकल्प को लेकर की जा रही है।

वेस्टइंडीज़ दौरे में युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और सफल भी रहे थे, ऐसे में कुंबले का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन को श्रेयस को इस क्रम पर लंबे समय तक मौका देना चाहिये ताकि वह खेलने में सहज हो सकें।

पूर्व कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,“ शिखर धवन अभी टीम के साथ नहीं हैं जिससे लोकेश राहुल के पास ओपनिंग करने का मौका है। हमने श्रेयस को भी बल्लेबाजी करते देखा है और वह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और बेहतर विकल्प हो सकते हैं।”

कुंबले ने साथ ही कहा कि वह भारतीय गेंदबाज़ों के मौजूदा प्रदर्शन से खुश हैं और वनडे में विंडीज़ के मजबूत बल्लेबाज़ों की चुनौती के लिये उन्हें अपनी शुभकामनाएं भी देना चाहते हैं। उन्होंने कहा,“ मैं चाहता हूं कि विंडीज़ के खिलाफ गेंदबाजी मजबूत रहे। विपक्षी टीम के पास कई आक्रामक बल्लेबाज़ हैं और पिच भी अच्छी होगी तो गेंदबाज़ों को अच्छा खेल दिखाना चाहिये।”

वेस्टइंडीज़ को तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ में 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। अब दोनों टीमें चेन्नई में तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में उतरेंगी। भारतीय टीम रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले पहले वनडे से पूर्व चेन्नई पहुंच चुकी है।

प्रीति

वार्ता

More News
जोकोविच लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में

जोकोविच लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में

18 Sep 2020 | 11:09 PM

रोम, 18 सितंबर (वार्ता) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फिलिप क्राजिनोविच को शुक्रवार को लगातार सेटों में 7-6 (7), 6-3 से हरा कर लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

see more..
मीडिया को मैच और अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी

मीडिया को मैच और अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी

18 Sep 2020 | 10:59 PM

दुबई, 18 सितम्बर (वार्ता) ड्रीम11 आईपीएल की शुरुआत शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अबु धाबी में होने वाले मुकाबले से होगी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार आईपीएल को दर्शकों के बिना कराया जा रहा है और मीडिया को मैच तथा अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी।

see more..
जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने पहुंचे रैना

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने पहुंचे रैना

18 Sep 2020 | 10:53 PM

श्रीनगर 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने शुक्रवार को श्रीनगर पहुंच गए। रैना जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के बुलावे पर यहां आये थे।

see more..
धोनी एकदम फिट और खेलने के लिए तैयार: फ्लेमिंग

धोनी एकदम फिट और खेलने के लिए तैयार: फ्लेमिंग

18 Sep 2020 | 10:44 PM

दुबई 18 सितंबर (वार्ता) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकदम फिट हैं और मैदान पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

see more..
माधव के विस्फोटक शतक और आयुष के कहर से क्रीक न्यूज 24 सेमीफाइनल में

माधव के विस्फोटक शतक और आयुष के कहर से क्रीक न्यूज 24 सेमीफाइनल में

18 Sep 2020 | 10:37 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर आयुष चौहान (4/21) की घातक गेंदबाजी और उत्तर प्रदेश रणजी खिलाड़ी माधव कौशिक के विस्फोटक शतक (121 अविजित, 41 गेंद, 10 चौके और 13 छक्के) की बदौलत क्रीक न्यूज 24 ने फ्यूचर चैंपियंस को एकतरफा मुकाबले में शुक्रवार को आठ विकेट से पराजित कर पहले राज रानी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। आयुष चौहान को यस आई मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने प्रदान किया।

see more..
image