Monday, May 6 2024 | Time 06:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू ने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया : नीतीश

लालू ने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया : नीतीश

नवादा 12 अप्रैल(वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने और दूसरों की कोई चिंता नहीं करने का आरोप लगाया।

श्री कुमार ने नवादा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,"मैं 18 साल से शासन में हूं, लेकिन अपने परिवार से कितने लोगों को आगे बढ़ाया। ये लोग (लालू परिवार) जब भी सत्ता में आते हैं, अपने परिवार बेटा-बेटी को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं। आज एक ही परिवार से कितने लोग चुनाव लड़ रहे हैं।"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा,"कोई जानता है हम लोग के परिवार को लेकिन अब देख लीजिए इन लोगों को जो मौका मिलता है तो पति-पत्नी, बाल-बच्चा, बेटा-बेटी इन्हीं सब को आगे बढ़ा रहा है। मैं सब जाति के लोगों से कहूंगा और जो लोग अपना-अपना जात कह रहे हैं तो उनको भी कहेंगे कि आपको क्यों नहीं आगे बढ़ा रहा है सिर्फ अपने परिवार को ही क्यों आगे बढ़ा रहा है।"

श्री कुमार ने कहा, "राजद शासन के दौरान, पति-पत्नी (लालू और राबड़ी देवी) ने 15 वर्षों तक बिहार पर शासन किया । उस दौरान राज्य में पूरी तरह अराजकता थी।" उन्होंने जोर देकर कहा कि 2005 में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद से कानून और व्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। पहले लोग शाम होने के बाद घर से निकल नहीं पाते थे लेकिन अब देर रात बिना भय के कहीं भी आ जा सकते हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र उनकी सरकार को यथासंभव सहयोग दे रहा है । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 18 वर्षों में सभी क्षेत्र और सभी वर्ग के लिए काफी काम किया है लेकिन मीडिया विपक्ष को ज्यादा कवरेज दे रहा है जबकि उनकी सरकार की उपलब्धियों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता है।

शिवा सूरज

वार्ता

More News
बिहार में तीसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

बिहार में तीसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

05 May 2024 | 8:36 PM

पटना 05 मई (वार्ता) बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए पांच संसदीय क्षेत्रों झांझरपुर, सुपौल, अरारिया, मधेपुरा और खगड़िया में चुनाव प्रचार आज शाम को समाप्त हो गया।

see more..
कांग्रेस ने झारखण्ड प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

कांग्रेस ने झारखण्ड प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

05 May 2024 | 8:34 PM

रांची, 05 मई (वार्ता)अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के मुकुल वासनिक द्वारा 20 मई को पांचवे चरण के होनेवाले लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत झारखण्ड प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गयी है।

see more..
image