Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
खेल


लैनिंग बनीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान, जेमिमा उपकप्तान

लैनिंग बनीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान, जेमिमा उपकप्तान

मुंबई,02 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन की शुरुआत से पूर्व ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग को अपनी महिला टीम की कमान सौंपी है। भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स को उप-कप्तान बनाया गया है।

लैनिंग ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट के लिये बहुत बड़ा पल है। साल 2011 में पदार्पण करने वाली लैनिंग ने 2014 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाली थी। महिला क्रिकेट की सबसे सफल कप्तान लैनिंग अब तक ऑस्ट्रेलिया को पांच टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप जिता चुकी हैं।

उप-कप्तान जेमिमा ने 2018 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और हाल के वर्षों में वह भारतीय टी20 टीम की प्रमुख खिलाड़ी रही हैं। जेमिमा अपने करियर में 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलकर 1704 रन बना चुकी हैं, जिसमें 10 अर्द्धशतक शामिल हैं।

डब्ल्यूपीएल की शुरुआत चार मार्च को गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबले से होगी। कैपिटल्स अपने अभियान की शुरुआत पांच मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले से करेंगे।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image