Thursday, May 23 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

एयरपोर्ट पर रांची महानगर भाजपा अध्यक्ष वरुण साहू के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।रांची की धरती पर सीता सोरेन ने भगवान बिरसा मुंडा एवं स्व दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की,नमन किया।सीता सोरेन का काफिला भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचा जहां उनका महिला मोर्चा की बहनों ने जोरदार स्वागत किया।

श्रीमती सोरेन ने प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी,नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह सहित प्रदेश महामंत्री एवम सांसद आदित्य साहू,प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक भानु प्रताप शाही सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और परिचय प्राप्त किया।प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी,प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने अंगवस्त्र एवम पुष्प गुच्छ से सीता सोरेन का स्वागत किया।

प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए श्रीमती सोरेन ने झामुमो एवम राज्य सरकार पर बड़ा निशाना साधते हुए कहा कि झामुमो को अपने खून पसीने से सींचने वाले झामुमो के कद्दावर नेता उनके पति स्व दुर्गा सोरेन का अपमान उन्हे कतई बर्दाश्त नहीं।उन्होंने बड़ा निशाना साधते हुए स्व दुर्गा सोरेन की मौत को संदेहास्पद बताते हुए उसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि उन्होंने परिवार में कई बार इस बात को उठाया लेकिन इसे अनसुना कर दिया गया। मैंने ने परिवार में दर्द और पीड़ा सहते हुए अपनी बच्चियों का लालन पालन किया है।

श्रीमती सोरेन ने कहा कि झामुमो अब स्व दुर्गा सोरेन के जमाने की पार्टी नहीं रही।यह पार्टी अब दलाल और बिचौलियों की पार्टी बनकर रह गई है।जहां जाइए जिलों में भी केवल दलाल और बिचौलिए ही पार्टी पर हावी हैं।

उन्होंने कहा कि आज कल्पना सोरेन ने भी स्व दुर्गा सोरेन का अपमान किया है। अपनी राजनीतिक पारी की शुरुवात करते हुए उन्होंने राज्य के अन्य शहीदों का नाम लिया लेकिन स्व दुर्गा सोरेन जी को उन्होंने याद नहीं किया।उन्होंने कहा कि पार्टी की सरकार ने राज्य को केवल भ्रष्टाचार दिया है।भ्रष्टाचार से राज्य का सिर झुक गया है।राज्य का मान सम्मान गिरा है।

उन्होंने कहा कि झामुमो में महिलाओं का सम्मान नही है। वे लगातार पार्टी और परिवार में अपमानित महसूस कर रही थी। इसलिए बड़ा राजनीतिक फैसला लिया।उन्होंने कहा कि आज भाजपा ही देश और प्रदेश का विकास कर सकती है। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश और दुनिया में भारत का झंडा बुलंद हुआ है। देश का गौरव बढ़ा है। भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।

उन्होंने कहा कि गांव, गरीब, किसान दलित पिछड़े महिला सभी विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं।

श्री मती सोरेन ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में मोदी सरकार का संकल्प पूरा हो रहा। महिलाओं केलिए 33%आरक्षण की व्यवस्था हुई। देश के सर्वोच्च पद पर आज आदिवासी समाज की महिला आसीन हैं।उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा। लोकसभा चुनाव में झारखंड की 14सीट एवं देश में एनडीए 400 सीट का आंकड़ा पार करेगा।

मंच पर प्रेसवार्ता के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने श्रीमती सोरेन का स्वागत करते हुए कहा कि झामुमो को राज्य की जनता नकारने केलिए तैयार है। आदिवासी मूलवासी के साथ झामुमो ने केवल छलावा किया है। प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक एवम प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव भी उपस्थित थे।

विनय

वार्ता

More News
 हमने हमेशा किये विकास के कार्य, जनता आगे भी दे मौका: नीतीश

हमने हमेशा किये विकास के कार्य, जनता आगे भी दे मौका: नीतीश

23 May 2024 | 10:24 PM

बक्सर, 23 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के विकास योजनाओंं की चर्चा करते हुए आज कहा कि उनकी सरकार ने विकास को हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता दी है इसलिए विकास की गति को बढ़ाने के लिए लोगों को एक बार फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को वोट देना चाहिए।

see more..
शाह ने दिवंगत सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि

शाह ने दिवंगत सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि

23 May 2024 | 10:21 PM

पटना 23 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आज शाम श्रद्धांजलि दी।

see more..
बिहार : छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

बिहार : छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

23 May 2024 | 10:18 PM

पटना, 23 मई (वार्ता) बिहार में छठे चरण में 25 मई को आठ लोकसभा सीटों वाल्मिकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में होने वाले मतदान के लिए आज शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।

see more..
छठा चरणः बारिश की आशंका के मद्देनजर मतदानकर्मियों को जल्द बूथों तक पहुंचाने का निर्देशः डॉ. नेहा अरोड़ा

छठा चरणः बारिश की आशंका के मद्देनजर मतदानकर्मियों को जल्द बूथों तक पहुंचाने का निर्देशः डॉ. नेहा अरोड़ा

23 May 2024 | 10:15 PM

रांची, 23 मई (वार्ता) झारखंड की अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा ने कहा है कि छठे चरण में 25 मई को गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर में मतदान की तैयारी पूरी हो चुकी है और आज शाम इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है।

see more..
गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस, भाजपा का जीतना भी मुश्किल: मायावती

गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस, भाजपा का जीतना भी मुश्किल: मायावती

23 May 2024 | 10:13 PM

बक्सर, 23 मई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो सुश्री मायावती ने गुरुवार को कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर प्रहार किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र तथा कई राज्यों की सत्ता से इसलिए बाहर हुई क्योंकि उसने गलत नीतियां बनाई तथा उसकी कथनी और करनी में काफी अंतर था, ठीक उसी तरह भाजपा की कथनी और करनी में भी अंतर है इसलिए इस बार इस पार्टी के सत्ता में वापस आना उसके लिए काफी मुश्किल होगा।

see more..
image