Friday, Apr 26 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
भारत


तीस हजारी की घटना से वकीलों में रोष

तीस हजारी की घटना से वकीलों में रोष

नयी दिल्ली, 02 नवंबर (वार्ता) दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस साथ मामूली विवाद के दौरान हिंसक झड़पें होने से कुछ वकील घायल हो गये जिसमें एक वकील को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से वकीलों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया और घटनास्थल पर तनाव बरकरार है।

दिल्ली बार एसोसिएशन के सचिव जयवीर सिंह चौहान ने यूनीवार्ता से बताया कि पुलिस ने वकीलों के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की है और गोलियां भी चलायी है। हालांकि पुलिस ने गोलीबारी की घटना से इंकार किया है। इस घटना के विरोध में वकील सोमवार को अदालत का बहिष्कार करेंगे।

श्री चौहान ने बताया कि आज दोपहर बाद एक वकील की गाड़ी लॉकअप वाहन से टकराने के बाद विवाद शुरु हुआ। वकील ने वाहन टक्कर का विरोध किया तब कुछ पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। कुछ वकीलों ने जब इसका विरोध किया और इसी दौरान पुलिस के साथ झड़पें शुरू हो गयी। पुलिस ने कुछ चैबरों में घुसकर वकीलों के साथ मारपीट की है।

श्री चौहान ने बताया कि इस घटना में चार वकील घायल हो गये हैं। उन्होंने कहा कि झड़प के दौरान पुलिस ने कुछ चक्र गोलियां भी चलायी है।

इस घटना को लेकर पुलिस की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस दौरान कुछ पुलिस के वाहनों को आग के हवाले किया गया है। घटनास्थल पर हालात तनावपूर्ण होने के कारण अतिरिक्त पुलिस बलों को मौके पर तैनात किया गया है।

आजाद जितेन्द्र

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image