Monday, Apr 29 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश हित में सीकर सीट लेफ्ट के लिए छोड़ी-डोटासरा

देश हित में सीकर सीट लेफ्ट के लिए छोड़ी-डोटासरा

जयपुर 22 मार्च (वार्ता) राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि लोकतंत्र को बचाने एवं देश हित को सर्वोपरि मानते हुए कांग्रेस ने सीकर लोकसभा सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के लिए छोड़ी हैं।

श्री डोटासरा ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में इस बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही। उनसे पूछा गया कि केरल के वायनाड़ से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सामने लेफ्ट ने अपना उम्मीदवार उतार दिया जबकि राजस्थान के सीकर में कांग्रेस ने समझौता कर लेफ्ट के लिए सीट खाली छोड़ दी हैं, इस पर श्री डोटासरा ने कहा कि यह इंडिया गठबंधन का फैसला है और इसमें जो लोग है उनका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, श्री राहुल गांधी और कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी निर्णय करते हैं।

उन्हाेंने कहा कि यह स्टेट का कॉल नहीं था और नेशनल कॉल होने तथा लोकतंत्र को बचाने के लिए अगर हमें कहीं व्यक्तिगत हितों के साथ समझौता करना पड़े तो देश हित सर्वोपरि होना चाहिए, इसी को ध्यान में रखते हुए हमने नेशनल कॉल को स्वीकार किया हैं।

उल्लेखनीय है कि वायनाड लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद राहुल गांधी को पार्टी ने फिर वायनाड़ से चुनाव मैदान में उतारा हैं और उनके सामने लेफ्ट ने भी अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतार दिया हैं जबकि लेफ्ट इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं।

उधर इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस ने सीकर लोकसभा सीट माकपा के लिए छोड़ देने के बाद माकपा एवं गठबंधन प्रत्याशी अमराराम चौधरी ने अपनी चुनावी गतिविधियां शुरु कर दी है और वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नारायण सिंह चौधरी से आशीर्वाद लेने भी पहुंचे और उन्होंने उनसे आर्शीवाद लिया।

जोरा

वार्ता

image