Friday, Apr 26 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


लेफ्टिनेंट जनरल रवींद्र थोडगे का निधन

लेफ्टिनेंट जनरल रवींद्र थोडगे का निधन

नागपुर, 11 जुलाई (वार्ता) भारतीय सेना में पूर्व मास्टर जनरल आयुध और रक्षा मंत्रालय के एक सलाहकार, लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) रवींद्र थोडगे का नागपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे।

सूत्रों के अनुसार श्री थोडगे को पिछले सप्ताह सीने में दर्द होने कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था

जहां उनका एंजियोप्लास्टी हुआ था। लेकिन कल रात उनकी अचानक से तबीयत बिगड गयी और उनका निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं ।

उच्चतम न्यायालय ने श्री थोडगे को 2019 में प्रशासकों की समिति (सीओए) के तीसरे सदस्य के तौर पर मनोनित किया था। वह सीओए के बेहतरीन सदस्य थे और दिल से खेल में रूचि लेते थे।

बीसीसीआई की पूर्व सीओए के अध्यक्ष रहे विनोद राय और डायना इडुल्जी ने समिति के अपने साथी रहे श्री थोडगे के निधन पर शोक व्यक्त किया।

शीर्ष अदालत ने श्री थोडगे को 2019 में सीओए के तीसरे सदस्य के तौर पर मनोनित किया गया था। उन्हाेंने 1977 में गोरखा राइफल्स के साथ सेना में अपनी सेवा शुरू की और 40 वर्ष से अधिक समय तक सेना की सेवा की। उन्हें जम्मू-कश्मीर में उनके असाधारण नेतृत्व के लिए कई वीरता पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सीओए के सदस्य विनोद राय और डायना एडुल्जी ने सह-सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल रवींद्र थोडगे के निधन पर दुख व्यक्त किया।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image