Saturday, May 4 2024 | Time 15:04 Hrs(IST)
image
भारत


मंत्रियों को आदेश नहीं दे सकते उपराज्यपाल: भारद्वाज

मंत्रियों को आदेश नहीं दे सकते उपराज्यपाल: भारद्वाज

नयी दिल्ली, 08 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पानी और स्वास्थ्य चुनी हुई सरकार के अधीन है इसलिए इस मामले में उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना मंत्रियों को आदेश नहीं दे सकते हैं।

श्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल की ओर से गृह विभाग को लिखे गये पत्र पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि बिल्ली के भाग्य से छींका नहीं टूटता है। उपराज्यपाल को थोड़ा संविधान को भी समझना चाहिए। उपराज्यपाल पानी, स्वास्थ्य, पर्यावरण और वन की बात कर रहे हैं। यह सारे राज्य सरकार को स्थानांतरित विषय हैं जो चुनी हुई सरकार के अधीन आते हैं। संविधान के कौन से अनुच्छेद ने उपराज्यपालको यह शक्ति दे दिया है कि वह चुने हुए मंत्रियों को बुलाकर इस पर आदेश दे सकते हैं। यह उपराज्यपाल को बताना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब हम एलजी साहब को अपनी परेशानियां बताते हैं तब वह कहते हैं कि यह तो स्थानांतरित विषय है। यह विषय मेरे अधीन नहीं है। अब उन्हीं विषय के बारे में उपराज्यपाल मंत्रियों की बैठक बुला रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों और पानी में समस्या इसलिए है कि उपराज्यपाल के चहेते अफसर जानबूझ कर षड़यंत्र करके दिल्ली के अंदर दवाइयों की कमी पैदा कर रहे हैं। उनके चहेते अफसर जानबूझ कर दिल्ली जलबोर्ड का पैसा रोक रहे हैं, जबकि उस पैसे को दिल्ली विधानसभा ने पास किया है। उपराज्यपाल के चहेते अफसरों ने दिल्ली के अंदर फरिश्ते योजना के पैसे रोक दिए। फरिश्ते योजना के अंतर्गत अगर दिल्ली के अंदर कोई सड़क दुर्घटना में घायल होता था, तो उसका मुफ्त इलाज होता था।

उन्होंने दिल्ली सरकार कौन आदमी चलाएगा, यह दिल्ली की जनता तय करेगी। अगर उपराज्यपाल को सरकार चलाने का इतना ही शौक है तो वह अरविंद केजरीवाल के सामने चुनाव लड़ें, चुनकर आएं और सरकार चलाएं।

उल्लेखनीय है कि श्री वीके सक्सेना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने लिखा,“असंवेदनशीलता और गंभीरता की कमी दिखाते हुए दिल्ली के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अपने मंत्रालयों के कामकाज पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल द्वारा बुलाई गई बैठकों में भाग लेने से इनकार कर दिया।”

आज़ाद.संजय

वार्ता

More News
मेट्रो रेल के लिये सबसे महत्वपूर्ण विश्सनीयता, गुणवत्ता है:अनुराग जैन

मेट्रो रेल के लिये सबसे महत्वपूर्ण विश्सनीयता, गुणवत्ता है:अनुराग जैन

04 May 2024 | 8:32 AM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के अध्यक्ष अनुराग जैन ने शुक्रवार को कहा कि उनके लिये अपने नेटवर्क को दुनिया का सबसे बड़ा मेट्रो रेल नेटवर्क बनाने से अधिक महत्वपूर्ण है इसकी विश्सनीयता और गुणवत्ता को उच्चस्तर पर रखना है। श्री जैन ने डीएमआरसी के 30वां स्थापना दिवस के अवसर पर यह बात कही।

see more..
भाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म: आप

भाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म: आप

03 May 2024 | 10:43 PM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह अंतिम चुनाव है और अगर गलती से भाजपा जीत गई तो बाबा साहब का संविधान बदलकर आरक्षण छीन लेगी।

see more..
प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने चांदनी चौक से भरा नामांकन

प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने चांदनी चौक से भरा नामांकन

03 May 2024 | 9:45 PM

नयी दिल्ली,03 मई (वार्ता) दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने शुक्रवार को नामांकन भरा और भारी मतों से जीत होने का दावा किया।

see more..
भारत ने ईरान और इजरायल की यात्रा से प्रतिबंध हटाया, दी सतर्कता बरतने की सलाह

भारत ने ईरान और इजरायल की यात्रा से प्रतिबंध हटाया, दी सतर्कता बरतने की सलाह

03 May 2024 | 9:27 PM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) भारत ने ईरान और इज़रायल के बीच संघर्ष की आशंका के मद्देनजर भारतीय नागरिकों के लिए इन दोनों देशों की यात्रा पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा लिया है लेकिन लोगों को यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने और भारतीय मिशन के संपर्क में रहने की सलाह दी है।

see more..
image