Wednesday, May 8 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जल और हरियाली से ही जीवन सुरक्षित : नीतीश

जल और हरियाली से ही जीवन सुरक्षित : नीतीश

बगहा, 03 दिसम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रदेशवासियों से आगे आने का आह्वान करते हुए आज कहा कि जल और हरियाली से ही जीवन सुरक्षित है।

श्री कुमार ने पश्चिम चंपारण की धरती से जल-जीवन-हरियाली यात्रा की शुरूआत के क्रम में आयोजित जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत अगले तीन साल में 24 हजार करोड़ रुपये खर्च कर जलवायु परिवर्तन में सुधार लाने की दिशा में अनेक कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से उनकी कोशिश पूरे बिहार में जाकर पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिए लोगों को प्रेरित करने की होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने पश्चिम चम्पारण के चम्पापुर से जल-जीवन-हरियाली यात्रा की शुरुआत की है। हमने हर यात्रा की शुरुआत पश्चिम चंपारण से ही की है। इस यात्रा के माध्यम से पर्यावरण संतुलन के प्रति लोगों को सचेत करना है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण के साथ-साथ शुद्ध पेयजल भी मिलता रहे। जलवायु परिवर्तन के परिप्रेक्ष्य में 13 जुलाई को हमने विधानमंडल सदस्यों की बैठक बुलाई थी जिसमें जल-जीवन-हरियाली अभियान पूरे बिहार में चलाने का निर्णय लिया गया था।”

सतीश

जारी वार्ता

More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image