Sunday, Jul 5 2020 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कतर में कोरोना के 530 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 99183 हुई
  • इराक में कोरोना के 2334 नये मामले, 106 की मौत
  • बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड 743 नये मामले
  • रूस में कोरोना के 6632 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 6 74 लाख के पार
  • मेघालय में कोरोना के 26 नये मामले
खेल


लोकपाल ने रजत शर्मा का इस्तीफा किया नामंजूर

लोकपाल ने रजत शर्मा का इस्तीफा किया नामंजूर

नयी दिल्ली 18 नवंबर (वार्ता) दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के लोकपाल ने डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है और उन्हें अगली सुनवाई तक अपने पद पर बने रहने को कहा है।

शर्मा ने शनिवार को अपने पद से अचानक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया था। पेशे से पत्रकार शर्मा ने अपने इस्तीफे में कहा था,“ मैंने अपने कार्यकाल के दौरान कई परेशानियों और विरोधों का सामना किया लेकिन फिर भी अपना कर्तव्य निभाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन मैं केवल एक लक्ष्य के साथ काम करता रहा कि सदस्यों से किये सभी वादों काे पूरा किया जाए और खेल का विकास हमेशा से मेरे लिये सर्वाेपरि रहा। लेकिन मुझे मजबूरन इस्तीफा देना पड़ रहा है।”

उन्होंने अब डीडीसीए के सदस्यों काे लिखे पत्र में कहा,“ कुछ सदस्यों ने माननीय लोकपाल से संपर्क किया था जिन्होंने 17 नवंबर के अपने अंतरिम आदेश में मेरे इस्तीफे को फिलहाल रोक दिया है और मुझे पद पर बने रहने को कहा है। लोकपाल ने इस मामले में सुनवाई के लिये 27 नवंबर की तारीख तय की है।”

शर्मा ने कहा,“ लोकपाल के निर्देशों के तहत मैंने तत्काल प्रभाव से डीडीसीए के अध्यक्ष का प्रभार संभाल लिया है और मैं सभी सदस्यों से अनुरोध करूंगा कि अाप डीडीसीए को ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से चलाने में मेरा सहयोग करें। ताज़ा घटनाक्रमों के मद्देनज़र मेरी सहमति के बिना सर्वाेच्च परिषद की बैठक नहीं बुलाई जा सकेगी। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप न तो सर्वाेच्च परिषद की बैठक बुलाएं और न ही ऐसी किसी बैठक में हिस्सा लें जिसे मेरी सहमति न हो।”

उन्होंने साथ ही कहा,“ मुझे पता चला है कि सर्वाेच्च परिषद की बैठक के लिये एक नोटिस कुछ चुनिंदा सदस्यों को भेजा गया है कि यह बैठक 19 नवंबर को शाम साढ़े सात बजे आयोजित हो रही है जिसमें कुछ मुद्दों पर बात होनी है। लोकपाल के नये आदेश के तहत ऐसी किसी बैठक को बुलाने का कोई औचित्य नहीं है। मैं तदानुसार निर्देश देता हूं कि सर्वाेच्च परिषद की ऐसी कोई भी बैठक रद्द समझी जाए।”

राज प्रीति

वार्ता

More News
खेल करियर बनाने में बच्चों का समर्थन करें माता-पिता: छेत्री

खेल करियर बनाने में बच्चों का समर्थन करें माता-पिता: छेत्री

04 Jul 2020 | 10:40 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि अगर बच्चे खेल में करियर बनाना चाहते हैं तो उनके माता-पिता काे इस फैसले का समर्थन करना चाहिए।

see more..
बच्चों को खेल का आनंद लेना चाहिए: सिंधू

बच्चों को खेल का आनंद लेना चाहिए: सिंधू

04 Jul 2020 | 10:28 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) ओलम्पिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने स्कूली बच्चों के लिए खेल के महत्व पर जोर देते हुये कहा है कि बच्चों को जीतने या हारने के बारे में सोचने के बजाय खेल का आनंद लेना चाहिए।

see more..
बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को दो-सितारा अकादमी का दर्जा

बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को दो-सितारा अकादमी का दर्जा

04 Jul 2020 | 10:13 PM

बेंगलुरु, 04 जुलाई (वार्ता) एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने जेएसडब्ल्यू बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को उसके युवा विकास कार्यक्रम के लिए दो-सितारा अकादमी का दर्जा दिया है।

see more..
बंगलादेश के पूर्व क्रिकेटर मुर्तजा कोरोना से संक्रमित

बंगलादेश के पूर्व क्रिकेटर मुर्तजा कोरोना से संक्रमित

04 Jul 2020 | 10:02 PM

ढाका, 04 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा का 15 दिनों में दूसरी बार कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

see more..
गलतियां कम करने के लिए खेल अनुभवों को डायरी में लिखते हैं कोटल

गलतियां कम करने के लिए खेल अनुभवों को डायरी में लिखते हैं कोटल

04 Jul 2020 | 9:48 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबॉलर प्रीतम कोटल ने कहा है कि वह अभ्यास सत्र के अपने अनुभवों को अपनी निजी डायरी में लिखते हैं ताकि वह खेलने के दौरान अपनी गलतियां न दोहराएं।

see more..
image