Tuesday, Apr 30 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
खेल


एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 168 रन का लक्ष्य

एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 168 रन का लक्ष्य

लखनऊ 12 अप्रैल (वार्ता) क्विंटन डिकॉक (19) और कप्तान केएल राहुल (39) की तेज शुरुआत के बाद आयुष बडोनी ( 55 नाबाद) की तूफानी पारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ सात विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा कर लिया।

खचाखच भरे इकाना स्टेडियम पर एक समय 28 रन पर पांच विकेट गंवा कर लखनऊ की टीम संघर्ष की स्थिति में आ गयी थी और 13वे ओवर में स्कोरबोर्ड पर लखनऊ का स्कोर सात विकेट पर 94 रन हो गया था मगर बडोनी ने अरशद खान ( 20 नाबाद) के साथ 73 रनों की पार्टनरशिप कर न सिर्फ पारी को संवारा बल्कि आखिरी ओवरों में बाउंड्री की मदद से स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाते हुये दिल्ली के लिये 168 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तैयार कर दिया।

बडोनी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में महज 35 गेंद खेल कर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि दूसरे छोर पर उनके जोड़ीदार अरशद ने 16 गेंद खेल कर दो बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया।

इससे पहले डिकॉक और राहुल की तेज पारियों की बदौलत एलएसजी पहले पांच ओवर के खेल में आठ रन प्रति ओवर की गति से रन बटोरने में सफल रही थी और सातवें ओवर में एलएसजी के स्कोरबोर्ड पर दो विकेट 66 रन टंग चुके थे लेकिन पारी के आठवें ओवर में कुलदीप यादव ने लगातार दो गेंदों में मार्कस स्टॉयनिस (8) और निकोलस पूरन (0) को चलता कर एलएसजी को बैकफुट में ढकेल दिया।

इस बीच एक छोर पर रन बटोर रहे केएल राहुल का आत्मविश्वास डगमगाया और इसका फायदा उठाते हुये कुलदीप ने उन्हे विकेट के पीछे आउट करा कर उन्हे अपना तीसरा शिकार बनाया। हालांकि मैदानी अंपायर ने उन्हे नाट आउट करार दिया था मगर दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने डीआरएस लिया और टीवी अंपायर ने मैदानी अंपायर को अपना फैसला पलटने को कहा। राहुल ने 22 गेंदो में पांच चौंके और एक छक्के की मदद से 39 रनाें का योगदान दिया।

दीपक हुड्डा (10) अनुभवी तेज गेंदबाज इंशात शर्मा के शिकार बने जबकि कृणाल पांड्या (3) को मुकेश कुमार ने अपना शिकार बनाया। इससे पहले खलील अहमद ने लगातार अपने दो ओवरों में क्विंटन डिकॉक और देवीदत्त पड्डिक्कल (3) का विकेट झटक का मेजबान टीम की रफ्तार में ब्रेक लगाने का काम किया।

प्रदीप

वार्ता

image