Friday, May 3 2024 | Time 12:45 Hrs(IST)
image
खेल


एलएसजी ने पंजाब किंग्स को जीत के दिया 200 रन का लक्ष्य

एलएसजी ने पंजाब किंग्स को जीत के दिया 200 रन का लक्ष्य

लखनऊ 30 मार्च (वार्ता) क्विटंन डिकॉक (54) की टिकाऊ शुरुआत के बाद कप्तान निकोलस पूरन (42) और कृणाल पांड्या (43 नाबाद) की तेज रफ्तार पारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को यहां टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ आठ विकेट पर 199 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

इकाना के खूबसूरत मैदान पर एलएसजी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे टीम के नियमित कप्तान केएल राहुल (15) ने डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करते हुये 35 रन 3.5 ओवर में जोड़ लिये मगर इस बीच राहुल अर्शदीप की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। पंजाब को दूसरी सफलता देवदत्त पडिक्कल (9) के तौर पर जल्दी ही मिल गयी।

मेजबान टीम का तीसरा विकेट मार्कस स्टॉयनिस (19) के रुप में नौवें ओवर में गिरा, उस समय एलएसजी का स्कोर 78 रन था। एक छोर पर मजबूती के साथ डटे डिकॉक का साथ निकोलस पूरन ने दिया और दोनो ने रन गति को तेजी से बढाया। इस बीच पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने एक बार फिर अर्शदीप को गेंद पकडायी और उन्होने डिकॉक का विकेट झटक कर अपने कप्तान को मुस्कराने का मौका दे दिया।

उधर निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और तीन चौके और तीन छक्के लगाकर इकाना के तापमान को और बढा दिया। उनके 21 गेंदो के शो का समापन कगिसो रबाडा ने किया। आखिरी के पांच ओवर में कृणाल पांड्या ने मैदान पर बैठे करीब 30 हजार दर्शकों का मनोरंजन अपनी तूफानी बल्लेबाजी से किया। वे अंत तक आउट नहीं हुये।

सैम करन 28 रन पर तीन विकेट झटक कर पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज कहलाये वहीं अर्शदीप सिंह ने दो और दीपक चाहर और रबाडा ने एक एक विकेट अपने नाम किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

02 May 2024 | 11:46 PM

हैदराबाद 02 मई (वार्ता) नितीश कुमार रेड्डी नाबाद (76) और ट्रैविस हेड (58) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की और उसके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया है।

see more..
भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को सात विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को सात विकेट से हराया

02 May 2024 | 10:47 PM

सिलहट 02 मई (वार्ता) गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (51) की अर्धशतकीय और स्मृति मंधाना (47) पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में बंगलादेश को सात विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैच की श्रृंखला में 3-0 की अजये बढ़त बना ली है।

see more..
सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 202 रनों का लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 202 रनों का लक्ष्य

02 May 2024 | 10:47 PM

हैदराबाद 02 मई (वार्ता) नितीश कुमार रेड्डी नाबाद (76) और ट्रैविस हेड (58) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image