Friday, May 10 2024 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश: मोदी का भव्य रोड शो, 'संस्कारधानी' ने सार्थक किया अपना नाम

मध्यप्रदेश: मोदी का भव्य रोड शो, 'संस्कारधानी' ने सार्थक किया अपना नाम

जबलपुर, 07 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार का आज जबलपुर से भव्य रोड शो के रूप में आगाज किया, जिस दौरान 'संस्कारधानी' के नाम से विख्यात जबलपुर की जनता ने अपने शहर के नाम को पूरी तरह सार्थक किया।

कड़ी सुरक्षा के बीच लगभग एक घंटे के इस शो के दौरान जबलपुर की जनता अपनी संस्कृति को पूरी तरह थामे दिखाई दी, जिसे देखकर श्री मोदी कई स्थानों पर भाव-विभोर भी दिखाई दिए। लगभग पूरे रोड शो के दौरान अलग-अलग समाज के लोग परंपरागत वेशभूषा में दिखाई दिए। कई स्थानोंं पर परंपरागत वेशभूषा में महिलाएं अपने घरों की बालकनी से श्री मोदी की आरती उतारती दिखीं। महिलाओं को इस भंगिमा में देखकर श्री मोदी ने ना केवल हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया, बल्कि कई स्थानों पर उन्होंने महिलाओं को नतमस्तक होकर हाथ जोड़कर प्रणाम भी किया। रोड शो में सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे मौजूद रहे।

महाकौशल क्षेत्र के सबसे प्रमुख शहर जबलपुर में हुए इस रोड शो में प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, राज्य सरकार के मंत्री राकेश सिंह और जबलपुर संसदीय क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी आशीष दुबे भी उपस्थित रहे। श्री मोदी रोड शो के दौरान हाथ में पार्टी का चुनाव चिह्न कमल का फूल लिए दिखाई दिए, जिसे उन्होंने स्थान-स्थान पर जनता को दिखाया।

स्थानीय भगत सिंह चौक से शुरु हुए इस रोड शो का आगाज मंत्रोच्चार के साथ हुआ, जिसके बाद रास्ते पर बने मंचाें पर भी संत समाज की उपस्थिति दिखाई दी। जबलपुर से सटी मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा सीटों पर आदिवासी आबादी बड़ी संख्या में हैं, ऐसे में आज हुए रोड शो के दौरान कई स्थानों पर आदिवासी नृत्य की झलकियां भी दिखाई दीं। रास्ते के लगभग सभी प्रतिष्ठान और मकान रोशनी से नहाए दिखे। इस दौरान उत्साह से भरे लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए भी सुनाई दिए।

जबलपुर महाकौशल अंचल का प्रमुख शहर है। जबलपुर समेत मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सीधी और शहडोल संसदीय क्षेत्रों में राज्य के पहले चरण में मतदान 19 अप्रैल को होगा। इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार अभियान तेज हो रहा है और 17 अप्रैल की शाम को यह समाप्त हो जाएगा।

गरिमा

वार्ता

More News
वनाग्नि पर नियंत्रण के लिए समावेशी योजना तैयार करें वन विभाग: धामी

वनाग्नि पर नियंत्रण के लिए समावेशी योजना तैयार करें वन विभाग: धामी

09 May 2024 | 11:37 PM

हल्द्वानी/काशीपुर/नैनीताल, 09 मई (वार्ता) कुमाऊं के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को ऊधम सिंह नगर और नैनीताल जिले में पेयजल और वनाग्नि की घटनाओं की और कहा कि वनाग्नि की घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग एक समावेशी प्लान तैयार करे।

see more..
कांग्रेस ने तुष्टिकरण की सारी सीमाएं कर दी पार-भजनलाल

कांग्रेस ने तुष्टिकरण की सारी सीमाएं कर दी पार-भजनलाल

09 May 2024 | 11:34 PM

वारंगल, 09 मई (वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर देश को लूटने एवं बांटने का काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने तुष्टिकरण की सारी सीमाएं पार कर दी हैं और पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के किए गए अपमान को वारंगल की जनता भूली नहीं है।

see more..
image