Sunday, May 5 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सवा छह करोड़ की ठगी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सवा छह करोड़ की ठगी  का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम, 21अप्रैल (वार्ता) हरियाणा पुलिस ने सवा छह करोड़ की ठगी के मामले में रविवार छठे व मुख्य आरोपी को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

यह जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 21 दिसम्बर को विटजील टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पदाधिकारी ने पुलिस थाना साईबर अपराध दक्षिण में एक लिखित शिकायत दी कि 16 से 19 दिसम्बर के बीच उनकी कंपनी के खाते से धोखाधड़ी से लगभग छह करोड़ 14 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध प्रियांशु दीवान के निर्देशानुसार कार्य करते हुए निरीक्षक मनीष कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध दक्षिण ने कार्यवाही करते हुए एक और आरोपी हरमीत सिंह मलिक को मुंबई एयरपोर्ट से काबू करके पूछताछ करने उपरांत नियमानुसार गिरफ्तार कर लिया। पुलिस थाना साईबर अपराध दक्षिण द्वारा आरोपी के विरुद्ध लुक आउट सर्कुलर भी जारी करवाया गया था। इसी के आधार पर आरोपी को मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ा गया जब वह देश छोडक़र भागने वाला था। अभी तक के अनुसंधान में आरोपी पर हवाला का कारोबार करने और पैसे को क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से देश से बाहर मंगाने के आरोप है।

इससे पहले पुलिस ने शांतनु आनंद, कार्तिक शर्मा, तरुण कुमार डूडेजा, राकेश शर्मा व यश शर्मा को पहले ही गिरफ्तार किया गया था। आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपी को न्यायालय में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

सं.विजय.संजय

वार्ता

image