Wednesday, May 8 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


माले का घोषणा पत्र जारी, भ्रष्ट काॅरपोरेट राज के खात्मे का संकल्प

माले का घोषणा पत्र जारी, भ्रष्ट काॅरपोरेट राज के खात्मे का संकल्प

पटना, 02 अप्रैल (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) ने भ्रष्ट कॉरपोरेट राज के खात्मे समेत 25 वादे के साथ आम चुनाव 2019 के लिए अपना घोषणा पत्र आज जारी कर दिया।

भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन, धीरेन्द्र झा, राजाराम सिंह, के. डी. यादव, रामजी राय, सरोज चौबे, मीना तिवारी, शशि यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ने यहां राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन के मौके पर 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए भ्रष्ट काॅरपोरेट राज को खत्म करने का संकल्प लिया। घोषणा पत्र में आर्थिक नीतियों में जन पक्षधर बदलाव को मुद्दा बनाया गया है। भ्रष्टाचार रोकने के लिए नयी नीति बनाये जाने की बात कही गयी है। लोगों को मौलिक अधिकारों और हकों को मजबूत करने के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया गया है।

माले के घोषणा पत्र में हर हाथ को काम, सबके लिए आवास, सभी कामगारों के सम्मान एवं अधिकारों की गारंटी, सार्वभौम स्वास्थ्य अधिकार , शिक्षा स्वास्थ्य में सुधार , किसानों की सुरक्षा और आत्मनिर्भरता की गारंटी होगी। इसके अलावा महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों, आाजादी और बराबरी, दलित एवं अदिवासी को अधिकार, कमजोर समुदायों और अल्पसंख्यकों के लिए सामाजिक न्याय, घृणा अपराधों और सांप्रदायिक हिंसा की रोकथाम के लिए व्यापक नीति, नागरिक स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक अधिकारों की सुरक्षा में सुधार, प्रेस की आजादी, चुनाव सुधार, संघीय पुनर्निर्माण और राज्यों का पुनर्गठन एवं मैत्रीपूर्ण संबंधों के लिए विदेश नीति को नई दिशा देने पर जोर दिया गया है।

सतीश सूरज

जारी वार्ता

More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image