Saturday, May 4 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने भाजपा नेता अमित मालवीय पर किया कड़ा प्रहार

ममता ने भाजपा नेता अमित मालवीय पर किया कड़ा प्रहार

कोलकाता,12 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता अमित मालवीय पर उस बयान को लेकर कड़ा प्रहार किया जिसमें उन्होंने दावा किया कि पूर्वी मेदिनीपुर से दो संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है।

सुश्री बनर्जी ने कहा,“एक भाजपा नेता (बाल) को यह कहते हुए सुना कि बंगाल सुरक्षित नहीं है। आरोपी दो घंटे तक यहां छिपे रहे और हमारी राज्य पुलिस की त्वरित प्रतिक्रिया के कारण दो घंटे के भीतर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।”तृणमूल नेता ने सवालिया लहजे में कहा,“उन राज्यों के बारे में क्या जहां आप सत्ता में हैं? उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, बिहार के बारे में क्या? बंगाल के लोग शांति से रहना चाहते हैं लेकिन भाजपा को यह पसंद नहीं है।”

भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी और पश्चिम बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने एक पोस्ट में कहा,“राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रामेश्वरम कैफे विस्फोट में दो मुख्य संदिग्धों एवं हमलावर मुसाविर हुसैन शाजीबंद और उसके साथी अब्दुल मथीन अहमद ताहा को कोलकाता से हिरासत में लिया। दोनों संभवतह कर्नाटक के शिवमोग्गा में आईएसआईएस की सेलाें से संबंधित हैं। पश्चिम बंगाल, दुर्भाग्य से, इसके अंतर्गत आता है।

उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर कहा,“ममता बनर्जी के शासन में बंगाल दुर्भाग्य से आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गई हैं।”तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा,“बेंगलुरु-कैफे ब्लास्टरेस्ट के संबंध में बंगाल पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया। यहां तक ​​कि एनआईए ने भी अपने बयान में इसे स्वीकार किया है। किसी भी विरोधी ताकतों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए। लेकिन मुझे भाजपा और उनके नेताओं से - ये गिरफ्तारियां कहा से की गई हैं-कोंताई?”

श्री घोष ने कहा,“हम सभी जानते हैं कि कौन-सा परिवार और भाजपा का मुख्य नेता कोंताई से अवैध गतिविधियां चलाता है। मैं राज्य एजेंसियों से इस मामले की जांच करने का आग्रह करता हूं ताकि यह पता लगाया जा सके कि विरोधी ताकतों को आश्रय प्रदान करने में परिवार का क्या संबंध है।”

एनआईए ने आज एक बयान में कहा,“विस्फोट मामले की जांच कर रही एनआईए ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अदबुल मथीन ताहा के रूप में हुई है। मुसाविर हुसैन शाजेब कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली का निवासी है।”

आतंकवाद रोधी एजेंसी ने शुक्रवार को तड़के कोंताई से दोनों को गिरफ्तार करने के बाद कहा,“विस्फोट को अंजाम देने वाले दोनों मास्टरमाइंड हैं।”

संजय,आशा

वार्ता

More News
राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए  सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

04 May 2024 | 2:58 PM

बेंगलुरू 04 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है।

see more..
उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

04 May 2024 | 11:20 AM

देहरादून, 04, मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिर जाने से उसमें सवार चार युवकों और एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

see more..
image