Saturday, May 4 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता, शुभेंदु ने अलीपुरद्वार में तेज किया चुनाव प्रचार

ममता, शुभेंदु ने अलीपुरद्वार में तेज किया चुनाव प्रचार

अलीपुरद्वार 12 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार सीट को भारतीय जनता पार्टी फिर से जीतने की कोशिश कर रही है वहीं राज्य की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी इस संसदीय सीट पर अपनी पार्टी के कब्जे के प्रयास में जुटी हुई हैं।

अब तक भगवा गढ़ मानी जाने वाली अलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर आंतरिक कलह से भाजपा को परेशान होने का खतरा है। अलीपुरद्वार के सांसद मनोज तिग्गा पर भाजपा ने फिर से दांव खेला है। उसको देखते हुए सुश्री ममता बनर्जी ने वर्तमान लोकसभा उम्मीदवार प्रकाश चक बराईक को भगवा पार्टी को चुनौती देने के लिए मैदान में उतारा है। श्री बराइक को इस बार के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार के रूप में उतारा गया है।

शुक्रवार को अलीपुरद्वार क्षेत्र में सुश्री ममता बनर्जी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। वहीं, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी कुमारग्राम थाना से सटे फ्रेंड्स को यूनियन क्लब मैदान में एक सार्वजनिक सभा करेंगे।

जनसभा को सफल बनाने के लिए भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं। गौरतलब है कि अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार प्रकाश चिक बराइक का घर कुमारग्राम ब्लॉक के संकोश ग्राम पंचायत में हैं। ऐसे में श्री बराइक के गढ़ में भाजपा उम्मीदवार मनोज तिग्गा के समर्थन में चुनावी जसनसभा करने के लिए विपक्षी पार्टी के नेता कुमारग्राम आ रहे हैं।

सुश्री बनर्जी ने भाजपा पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से सभी पार्टियों को समान अवसर सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपनी राजनीतिक लाभ के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

सुश्री बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अपनी राजनीतिक एजेंडा के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसियां और बीएसएफ, सीआईएसएफ जैसे अर्धसैनिक बल भी भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। हम चुनाव आयोग से अनुरोध करते हैं कि चुनाव में सभी पार्टियों को समान अवसर सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने कहा कि हम चुनाव आयोग से अनुरोध करते हैं कि चुनाव में सभी पार्टियों को समान अवसर सुनिश्चित कराया जाए।

कूचबिहार से भाजपा प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है, जिस पर कई सारे आपराधिक मामले दर्ज है।

उन्होंने इंडिया समूह की पार्टियों कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस और माकपा भाजपा के साथ मिल गई। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को हराना है तो कांग्रेस या माकपा के पक्ष में वोट न डालें।

सुश्री बनर्जी द्वारा केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने के आरोपों को भाजपा नेता समिक भट्टाचार्य ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये आरोप केवल लोगों का ध्यान भटकाने के लिए लगाए जा रहे हैं।

सं.संजय

वार्ता

More News
राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए  सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

04 May 2024 | 2:58 PM

बेंगलुरू 04 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है।

see more..
image